< आंगनबाड़ी केंद्रों के सुचारू संचालन को व्हाट्सएप से निगरानी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @सत्यनारयण शुक्ला, सागर

आंगनबाड़ी केंद्रों के सुचारू संचालन को व्हाट्सएप से निगरानी

@सत्यनारयण शुक्ला, सागर

जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों के सुचारू संचालन,केंद्रों में बांटने वाले सुबह के नाश्ते एवं दोपहर के भोजन की निगरानी करने के लिए महिला बाल विकास विभाग द्वारा एक नई व्यवस्था लागू की गई है इस व्यवस्था से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं,सहायिकाओं की उपस्थिति की भी निगरानी हो सकेगी।

महिला बाल विकास विभाग द्वारा विगत दिनों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए है कि प्रतिदिन आंगनबाड़ी बच्चो को सुबह के समय बांटे जाने वाले नाश्ता एवं दोपहर के समय बांटने वाले भोजन की फोटो विभागीय व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजनी होगी। नाश्ता करते बच्चो की फोटो सुबह साढ़े 9 बजे एवं खाना खाते हुए भोजन की फोटो दोपहर डेढ़ बजे भेजनी होगी। इस व्यवस्था के लागू होने के वाद से भोजन सप्लाई करने वाले समूहों में हड़कंप है। रहली परियोजना अंतर्गत आने वाले आंगनबाड़ी केंद्र पड़रिया की कार्यकर्ता श्रीमती दुर्गा नामदेव ने बताया कि यह व्यवस्था बहुत अच्छी है इस के लागू होने से समूह संचालकों की मनमानी बंद हो जाएगी।

व्हाट्सएप से निगरानी की व्यवस्था लागू होने के वाद विभागीय अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली है अब उन्हें आफिस में बैठकर ही भोजन के सुचारु एवं मीनू अनुसार वितरण की निगरानी कर सकेंगे। रहली परियोजना अधिकारी विजय जैन ने बताया कि इस व्यवस्था के लागू होने से भोजन एवं नास्ते के वितरण में होने वाली गड़बड़ियों पर लगाम लगेगी एवं आंगनवाड़ी के बच्चों को सुचारू रूप से भोजन नाश्ता मीनू अनुसार मिल सकेगी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें