< किसानों के लिए बड़ी समस्या बने अन्ना जानवर, चट की 50 बीघा फसल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन,

अन्ना जानवर किसानों के लिए एक बड़ी स"/>

किसानों के लिए बड़ी समस्या बने अन्ना जानवर, चट की 50 बीघा फसल

जालौन,

अन्ना जानवर किसानों के लिए एक बड़ी समस्या बनते जा रहे हैं। स्थिति यह है कि तमाम निर्देशों के बाद भी जिले में आए दिन किसी न किसी क्षेत्र में अन्ना मवेशी किसानों की फसलों को चौपट कर रहे हैं। क्षेत्र के चमारी गांव के पास अन्ना मवेशियों के झुंड ने कई किसानों ने करीब 50 बीघा फसल (गेहूं व मटर) चट करने के साथ रौंद कर नष्ट कर दी। इससे किसानों में प्रशासनिक अफसरों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। किसानों का कहना है कि गांव में गोशाला नहीं बनी है। इसके कारण मवेशी छुट्टा घूमा करते हैं। तीन दिनों पहले गोशाला बनाए जाने का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक निर्माण शुरू नहीं हुआ है।

इससे किसानों में आक्रोश व्याप्त है। किसानों का कहना है कि प्रशासनिक अधिकारी हाथ पर हाथ धरे बैठे है और किसान अन्ना समस्या से जूझ रहे है। उन्होंने मुआवजा दिलाने की मांग की। चमारी गांव निवासी किसान रामबाबू द्विवेदी की15 बीघा गेहूं की फसल, सीलू की 5 बीघा की मटर की फसल, कामता की 5 बीघा चना व मटर को अन्ना मवेशियों ने रविवार रात चर लिया। किसानों का कहना है कि आखिर कब तक किसान ऐसे ही फसलों को बर्बाद होता देखता रहेगा, कई बार शिकायत की गई, लेकिन प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जिससे पशुओं का आतंक जारी है।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें