< महिला पुलिस कर्मियो ने की महिला पीआरबी 112 की शुरुआत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बाँदा,  

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से शनिवार"/>

महिला पुलिस कर्मियो ने की महिला पीआरबी 112 की शुरुआत

बाँदा,  

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से शनिवार को महिला पीआरवी 112 की शुरुआत महिला पुलिसकर्मियों ने ही हरी झंडी दिखाकर की। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक गणेश साहा भी मौजूद थे। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि वैसे तो महिला पीआरवी की शुरुआत हो चुकी है लेकिन आज इसकी औपचारिकता पूरी की गई ,इसके तहत महिलाओं ने स्वयं पीआरबी को हरी झंडी दिखाई। यह गाड़ियां शहर में भ्रमण करेंगी ताकि महिलाएं जागरूक हों और रात में किसी भी समय मुसीबत में आ जाने पर डायल 112 के जरिए पीआरबी की मदद ले सकें ।

उन्होंने बताया कि महिला पुलिसकर्मियों को इस नई जिम्मेदारी से उनका उत्साह बढ़ा है। उन्हें नई भूमिका में जाने के लिए प्रशिक्षित भी किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला सुरक्षा में किसी तरह की कमी न हो इसके लिए महिला पीआरबी  तैनात महिला पुलिस कर्मियो को प्रशिक्षित किया गया है। इसमें महिलाएं 24 घंटे ड्यूटी पर रहेगी, मुझे विश्वास है की महिला पुलिस कर्मियों की सक्रियता से निश्चित ही जनपद में महिलाएं भयमुक्त होकर इधर उधर आ जा सकेंगी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें