< गौशालाओं में बंद एक दर्जन अन्ना मवेशियों की मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट 

अन्ना गौवं"/>

गौशालाओं में बंद एक दर्जन अन्ना मवेशियों की मौत

@ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट 

अन्ना गौवंशों की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देशों के अनुपालन में जिलाधिकारी लगातार बैठकें व गौशालाओं का निरीक्षण कर रहे हैं। बावजूद इसके गौ आश्रय केन्द्रों की स्थिति बदतर है। बीती रात ओला व बारिश के चलेते लगभग एक दर्जन अन्ना जानवरों की मौत हो गई। जबकि दर्जनों बीमार हुए हैं। 

गुरुवार को दोपहर बाद अचानक बारिश व ओला वृष्टि से गांवों में बनी गौशालाओं में बंद अन्ना मवेशियों में हलचल मच गई। जिससे कर्वी ब्लाक क्षेत्र के घुरेटनपुर गौशाला में चार गौवंशों की मौत होने के साथ ही आधा दर्जन गौवंश बीमार हो गए। इसी प्रकार मऊ तहसील क्षेत्र के बरगढ़ थाना अंतर्गत हर्दी कला गांव में चार बछडे व एक गौवंश की मृत्यु हुई है। तीन मवेशी बीमार हैं। इसके अलावा पहाडी ब्लाक क्षेत्र के तौरा गौशाला में एक बछडे की मृत्यु होने की सूचना मिली है। सवेरे गौवंशों के मृत्यु होने की जानकारी मिलने पर अधिकारी पशु चिकित्सकों के साथ पहुंचे और बीमार गौवंशों का इलाज कराया। मृत मवेशियों के पोस्टमार्टम को भेजा है। सीडीओ डा महेन्द्र कुमार ने घुरेटनपुर गौशाला पहुंचकर निरीक्षण किया। इस दौरान चारा-पानी के लिए चरही नहीं मिली। जिस पर सख्त नाराजगी जताते हुए तत्काल निर्माण व ठंड से बचाव की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। 

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें