< निरीक्षण में नदारद मिला किसान विश्राम गृह Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @ राजकुमार याज्ञिक

निरीक्षण में नदारद मिला किसान विश्राम गृह

@ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राम सिंह पटेल व मण्डल सचिव रामकरण सिंह के नेतृत्व में प्रतिनिधि मण्डल ने बुधवार को मण्डी स्थल का निरीक्षण किया। सचिव कार्यालय पहुंचकर विभिन्न बिन्दुओं की जानकारी मांगी है।

शौचालय, नालियो में गंदगी की भरमार,

भाकियू जिलाध्यक्ष राम सिंह पटेल ने बताया कि किसान विश्राम गृह की लंबे समय से मांग उठाई जा रही है। जिस पर बताया गया कि निर्माणाधीन है। मौके पर देखने से पता चला कि मात्र विश्राम गृह का खाका तैयार है। वर्तमान समय में कार्य प्रगति पर नहीं है। धरातल पर कार्य शुन्य है। इसी क्रम में किसान सार्वजनिक शौचालय की स्थिति भी बदतर है। ताला बंद, खिड़की टूटी, पानी टंकी की कोई व्यवस्था नहीं पाई गई। गंदगी का अंबार लगा है। मीडिया प्रभारी देवेन्द्र सिंह ने बताया कि शौचालय के आसपास गंदगी की भरमार है। मण्डी आए किसानों से वार्ता करने पर बताया कि मनमाने रेट पर खरीद की जा रही है। चेक भी नहीं दिया जाता। नकद कैश देने पर तीन प्रतिशत कमीशन पर भुगतान व सिक्सआर भी नहीं देते। किसानों के पेयजल को अलग से इंतजाम नदारद मिले।

किसानों से हो रही मनमानी वसूली

इस अवसर पर तहसील अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह, नीलकंठ द्विवेदी, राजकिशोर सिंह, प्रकाश सिंह आदि मौजूद रहे।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें