नागरिक संशोधन बिल के विरोध में जलाई प्रतियां

@ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

 नागरिक संशोधन बिल 2019 के विरोध में कांग्रेसियों ने पार्टी कार्यालय से जिलाध्यक्ष की अगुवाई में जुलूस निकाल ट्राफिक चैराहे में प्रतियां जलाई है।  बुधवार को कांग्रेस जिलाध्यक्ष कुशल सिंह पटेल की अध्यक्षता में कार्यालय में संपन्न हुई बैठक में कांग्रेसियों ने नागरिक संशोधन बिल की कडी निंदा की। कहा कि गौरवशाली संविधान को हरहाल में बचाना है।

कांग्रेसियों ने प्रदर्शन कर सरकार को कोसा

देश का संविधान विश्व में अद्वितीय है। जिसे विश्व में सम्मान मिल रहा है। आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा सरकार सीएजी के द्वारा आरएसएस का संविधान लागू करना चाहती है। कांगेस नेत्री रंजना पाण्डेय ने कहा कि मौजूदा दौर में अराजकता का माहौल बना है। बहन-बेटियां सुरक्षित नहीं है। संविधान खतरे में है। लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा हैं। बढती मंहगाई, बेरोजगारी से ध्यान हटाने को नए हथकण्डे अपनाये जाते हैं। कांग्रेसी वेदप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि भाजपा बुनियादी नींव मिटाना चाह रही है। आरएसएस संविधान कोई भी नागरिक स्वीकार नहीं करेगा। चुनबाद प्रसाद प्रजापति ने कहा कि महात्मा गांधी, जवाहरलाल नेहरू, सरदार पटेल, लाल बहादुर शास्त्री सहित डा अम्बेडकर रचित संविधान को तोडमडोकर आरएसएस समर्थित संविधान लागू किया जाना गलत है। मीरा जाटव ने कहा कि महिलाए इसके खिलाफ एकजुट हैं।

इसके बाद कांग्रेसियों ने जुलूस की शक्ल में नेारेबाजी करते हुए ट्राफिक चैराहे में बिल की प्रतियां जलाया। इस दौरान सरकार को जमकर कोसा। इस मौके पर अवधेश करवरिया, नीरू गुप्ता, सुमन विश्वकर्मा, मुरारीलाल, सावित्री देवी, अनीता, नर्वेश सचान, यमुना शुक्ला, सुमित्रा, माया, रामानंद मिश्रा, कृष्णराज सिंह, हरिसहाय विश्वकर्मा आदि कांग्रेसी मौजूद रहे।