< डीएम ने गौशालाओं का किया औचक निरीक्षण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @ राजकुमार याज्ञिक

डीएम ने गौशालाओं का किया औचक निरीक्षण

@ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय ने मंगलवार को अस्थाई गौशाला कर्वी माफी तथा शिवरामपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया। ग्राम प्रधान बद्री पटेल व सचिव अनिल सिंह को निर्देश दिए कि गौशाला का समतलीकरण कराकर मार्ग बनाएं। चारा, पानी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। सचिव ने बताया कि यहां पर सौ गोवंश रखने की व्यवस्था है। मिट्टी का भराव अवश्य करे। सफाई कर्मी, चैकीदार और रोजगार सेवकों को लगायें।

तत्पश्चात जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत शिवरामपुर में संचालित अस्थाई गौशाला के निरीक्षण में पाया कि टीन शेड का निर्माण नहीं कराया गया। इस पर खण्ड विकास अधिकारी कर्वी को निर्देश दिए कि यहां पर गायों की व्यवस्था तत्काल कराएं तथा टीन शेड का निर्माण हो जाए। ग्राम प्रधान अगर कार्य नहीं कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्यवाही कर पावर सीज कर त्रिस्तरीय कमेटी का गठन कर संचालन करायें। जब तक सचिव अवकाश पर हैं रोजगार सेवक कार्य करें। मनरेगा से यहां पर मिट्टी की भराई व साफ-सफाई ठीक ढंग से तत्काल होना चाहिए। कहा कि गोवंश भूख प्यास तथा ठंड से नहीं करें। अन्यथा की दशा में कार्यवाही हेोगी।

पशु चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि कोई भी पशु बीमार न हों। गौशालाओं में बीमार पशुओं का इलाज होता रहे तथा बीच-बीच में स्वास्थ्य परीक्षण भी कराया जाए। निरीक्षण के दौरान मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ केपी यादव, खंड विकास अधिकारी कर्वी सुनील सिंह सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें