< गौशाला निर्माण प्रगति की प्रतिदिन दें रिपोर्ट: डीएम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @ राजकुमार याज्ञिक

गौशाला निर्माण प्रगति की प्रतिदिन दें रिपोर्ट: डीएम

@ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कर करेत्तर, राजस्व वसूली, कानून व्यवस्था, मुख्यमंत्री हेल्प लाइन, स्वच्छ शौचालय आदि की समीक्षा बैठक संपन्न हुई।

कार्यदाई संस्था के खिलाफ कार्यवाही के दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिए कि आयुष्मान भारत योजना की प्रगति ठीक करें। प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र स्तर पर अभियान चलाए। कान्हा गौशाला के निर्माण के संबंध में कार्यदाई संस्था को निर्देश दिए कि 15 दिन के अंदर कार्य पूर्ण करें। वर्ष 2018-19 पैक्सपेड संस्था के गौशाला निर्माण अधूरा है। इनके खिलाफ कार्यवाही को शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए। ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिकारियों द्वारा बैठक में भाग नहीं लिया जाता। जिन पर कार्यवाही की जाए। सीडीओ से कहा कि बेसहारा पशुओं के रखरखाव सही न होने पर सख्त कार्यवाही करें। निजी भूमि पर सरकारी धनराशि खर्च नहीं की जाएगी। सरकारी जमीन पर ही गौशालाओं का निर्माण हो। जहां भूमि नहीं है तो उनके अगल-बगल के गांवों में व्यवस्था कराई जाए। लोनिवि अधिकारियों को निर्देश दिए कि गौशालाओं के स्टीमेट तत्काल उपलब्ध करायें।

सीडीओ से कहा कि प्रतिदिन गौशालाओं के निर्माण के संबंध में बैठक कर प्रगति से अवगत करायें। आईजीआरएस, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आदि संबंधित समस्याओं का निस्तारण समय पर करें। उन्होंने कहा कि महिला उत्पीडन पर तत्काल कार्यवाही की जाए। तालाबों से कब्जा हटवाएं। किसान सर्वहित बीमा योजना के आवेदन में विलंब पर संबंधित के खिलाफ कार्यवाही होगी। संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देश दिए कि ओवरलोडिंग, अवैध परिवहन के खिलाफ कार्यवाही करें। इस मौके पर एडीएम, सीडीओ समेत संबंध्ेिात अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें