फरियादियों को दें प्राथमिकताःडीआईजी

सैनिक सम्मेलन में अधिकारी-कर्मचारियों की सुनी समस्यायें

@ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

पुलिस उप महानिरीक्षक चित्रकूटधाम परिक्षेत्र बांदा दीपक कुमार ने बीती रात पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल की उपस्थिति में कोतवाली कर्वी का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान सैनिक सम्मेलन हुआ। 

पुलिस उप महानिरीक्षक ने कार्यालय में रखें अपराध, फ्लाई सीट रजिस्टर, आर्डर बुक पुलिस एवं न्यायालय, काजलिस्ट, पैरवी रजिस्टर, पर्चा फैसला रजिस्टर, भूमि विवाद रजिस्टर का अवलोकन कर अभिलेखों के सही रखरखाव के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि बैरक, भोजनालय, थाना परिसर की सफाई पर विशेष ध्यान रहे। फरियादियों की समस्याओं को प्राथमिकता से सुनकर निस्तारण करें। मुकदमों से सम्बन्धित माल के शीघ्र निस्तारण करायें। मालखाना का निरीक्षण कर आर्म्स एम्यूनेशन चेक किया। जीपी लिस्ट से माल का मिलान कराया। कहा कि मुकदमों में वांछित, वारंटियों को शीघ्र पकड़ें। सीसीटीएनएस, कम्प्यूटर में केस डायरी किता किये जाने के निर्देश एसआई को दिए हैं।

अच्छा कार्य करने पर किया पुरस्कृत

निरीक्षण के बाद थाना कोतवाली कर्वी में आयोजित सैनिक सम्मेलन में अधिकारी, कर्मचारियों की समस्याऐं सुनकर निराकरण के निर्देश सम्बन्धित को दिए। कर्मचारियों से डियूटी के दौरान मोबाइल फोन के दुरुपयोग न करने के लिए कहा। स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें। क्षेत्र के अपराधियों के सम्बन्ध में पूर्ण जानकारी रखें। आम्र्स एम्युनेशन की अच्छी जानकारी के लिये आरक्षी जलील अहमद, असलहों को खोलने, जोड़ने पर आरक्षी वीरेन्द्र यादव, अपराधियों के सम्बनध में अच्छी जानकारी के लिये आरक्षी लवलेश, हेड मुहर्रिर कृष्णदेव मिश्रा को कार्यालय के बेहतर रखरखाव व अभिलेखों के तकमीला के लिये पांच-पांच सौ रुपए देकर पुरस्कृत किया है।

इस मौक पर अपर पुलिस अधीक्षक बलवन्त चैधरी, क्षेत्राधिकारी नगर रजनीश कुमार यादव, प्रभारी निरीक्षक कोतवाली कर्वी अनिल कुमार सिंह, पीआरओ एसपी वीरेन्द्र त्रिपाठी, स्टेनो पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार राव सहित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।