< आवास, शौचालय, हैण्डपम्प की लगाई फरियाद Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट। 
अखिल भारतीय जनव"/>

आवास, शौचालय, हैण्डपम्प की लगाई फरियाद

@ राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट। 
अखिल भारतीय जनवादी महिला समिति की जिला सचिव गीता देवी के नेतृत्व में मुख्यालय से सटे कपसेठी गांव की दर्जनों महिलाओं ने प्रधानमंत्री योजना अंतर्गत आवास, शौचालय व पेयजल के लिए हैण्डपम्प लगाने की मांग जिलाधिकारी से की है।
ग्राम कपसेठी की दर्जनों महिलाओं ने सौपे गए पत्र में कहा कि घर और शौचालय नहीं है। पेयजल के लिए काफी दूर से पानी लाते हैं। ग्राम में निषाद समाज की आबादी के बीच केवल दो हैण्डपम्प जो खराब हो गए हैं। जिससे पानी की भारी किल्लत बनी है। जिससे मजदूरी को जाने के लिए विलम्ब होता है। वह लोग परिवार का भरण-पोषण मजदूरी से करती हैं। आरोप लगाया कि ग्राम के जिम्मेदार उन्हें शासन की योजनाओं के लाभ से वंचित किए हैं। सौपे गए पत्र में मांग की है कि योजनाओं का लाभ दिलाया जाए।

इस मौके पर शोभा देवी, रेखा देवी, सुनीता, केतकी, गीता, कला, गोल्ही, पियरिया, सेमिया, गुडिया, मुन्नी आदि मौजूद रहीं। इसी क्रम में संपूर्ण समाधान दिवस में सौपे शिकायती पत्र में बक्टा बुजुर्ग गांव के समूह की महिलाओं ने बताया कि आजीविका मिशन से जुड़कर कार्य करती हैं। शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री के प्रत्येक कच्चे घरों को पक्का करने की मंशा के बावजूद उन्हें लाभ नहीं दिया गया। मांग की है कि अविलम्ब आवास योजना का लाभ दिलाया जाए। इस दौरान अल्पना देवी, बब्बू देवी, सिया कुमारी, ननकी देवी, रानी देवी, संगीता, धोखिया आदि मौजूद रहीं।
 

चर्चित खबरें