< अघोषित बिजली कटौती से परेशान किसानो ने बिजली घर पर जड़ा ताला  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News किसानों को नही मिल रही  समय से बिजलीःनन्दक"/>

अघोषित बिजली कटौती से परेशान किसानो ने बिजली घर पर जड़ा ताला 

किसानों को नही मिल रही  समय से बिजलीःनन्दकिशोर 

ललितपुर,

कस्बा बिरधा के किसानो ने बिजली विभाग के सौतेले व्यवहार से झुब्ध होकर आज भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक के ब्लॉक अध्यक्ष नन्दकिशोर कुशवाहा के नेतृत्व में कस्बा बिरधा के मेन रोड पर एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमे किसानो ने वर्तमान में किसानी के लिये बिजली की आ रही लगातार समस्या से परेशान होने की बात कही। बैठक में ही तत्काल किसानो ने रणनीति बनाई और किसानो ने 33 केवी उपकेन्द्र बिरधा कूच कर दिया, जहाँ जाकर किसानो ने उग्र प्रदर्शन किया। किसानो ने बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों को समस्या से अवगत कराया। किसानो ने बताया कि इस वर्ष अतिबृष्टि के कारण फसल पूर्ण रूप से नष्ट हो गयी। हम लोगो ने बैंक से या साहूकार से पैसे उधार लेकर अपनी  फसल की तैयारी की है। फसल की बुबाई के बाद फसल में पानी देने के लिये बिजली की आवश्यकता है, लेकिन अघोषित बिजली कटौती से किसान बेहद परेशान है।

भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने किया बिजली घर का घेराव 

किसानों ने आरोप लगाया की दिन और रात में कुल मिलाकर 12 घण्टे ही लाइट मिल रही है जिसमे लगातार कटौती हो रही है। जिस कारण फसले सूख रही है। लाइट का कोई निर्धारित रोस्टर नही है। लाइट के कारण किसान 24 घण्टे खेत पर सोने के लिये मजबूर है। किसानो ने लाइट की आपूर्ति बढ़ाने और निर्धारित रोस्टर बनाकर रोस्टर  से लाइट देने की मांग की। किसानो ने पावर हाऊस के सामने जमकर नारे बाजी की और फिर पावर हाऊस पर ताला जड़ दिया। बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता इजी.आकाश सचान के आश्वासन पर किसानो ने अपना धरना प्रदर्शन समाप्त किया। साथ ही चेतावनी दी कि अगर जल्द ही किसानो की समस्या का निराकरण नही हुआ तो किसान रोड जाम करने के लिए बाध्य होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी।

इस अवसर पर किसानों में नन्दकिशोर कुशवाहा, नन्दलाल, मोहन कुशवाहा, महेन्द्र, हरगोविन्द, बद्रीनारायण साहू, राजकुमार साहू, बाबूलाल, राजेश साहू, दुरजु, जूजू साहू, गणेश साहू, शोभाराम सतौरा, पंचम, प्रमोद, रविन्द्र साहू, प्रेम नारायण साहू सहित अनेक किसान मौजूद रहे।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें