यूपी से कोई भी ओवर लोड ट्रक गुजरने न देगेंः डीएम

बांदा,

अवैध खनन परिवहन की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी हीरा लाल ने अपर पुलिस अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि एमपी बार्डर से प्रवेश करने वाले ओवर लोडेड वाहनों को तत्काल प्रभाव से रोक लगायी जाए तथा एक भी वाहन यूपी से न निकलने दिया जाए इसमें सम्बन्धित क्षेत्रीय पुलिस अधिकारियों की ड्यूटी लगायी जाये ।यदि कोई भी ट्रक ओवर लोड क्रास किया तो सम्बन्धित जिम्मेदारी क्षेत्रीय पुलिस अधिकारी की होगी।

उन्होंने खनिज निरीक्षक राजेश कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि मेन-मेन जगहों पर कैमरा लगाकर और इन्टरनेट कनेक्ट करते हुए जिलाधिकारी के बंगले के कम्प्यूटर से कनेक्ट किया जाए जिससे आने-जाने वाले ओवर लोडेड वाहनों पर निगरानी की जा सके। यह कार्य दो दिनों के अन्दर किया जाना सुनिश्चित किया जाए और इसकी रिपोर्टिंग जिला प्रशासन को दी जाए।

उन्होंने ए.आर.टी.ओ. राजेश कुमार को निर्देशित करते हुए कहा कि पिछले पन्द्रह महीनों के ओवर लोडेड ट्रकों की सूची को खनिज अधिकारी से लेकर जिला प्रशासन को उपलब्ध करायेें। उन्होंने अपर जिलाधिकारी एवं उप जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि पुलिस से समन्वय स्थापित कर आपसी सहयोग के साथ रात में अभियान चलाकर आकस्मिक छापेमारी कर ओवर लोडेड वाहनों को चालान कर कानूनी कार्यवाही करें, किसी भी कीमत पर ओवर लोडेड वाहनों को न चलने दिया जाये । बताते चलें कि गुरूवार की रात पुलिस प्रशासन,खनिजविभाग और परिवहन विभाग ने संयुक्त कार्यवाही कर तीन सौ से ज्यादा ट्रकों को सीज किया है।