< कमाल की शादी, साइकिल पर दूल्‍हा और बारात Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News आम तौर पर शादियों में खूब धूमधाम होती है और दूल्‍हा शाही अंदाज म"/>

कमाल की शादी, साइकिल पर दूल्‍हा और बारात

आम तौर पर शादियों में खूब धूमधाम होती है और दूल्‍हा शाही अंदाज में शादी करने सजी-धजी गाड़ी में पहुंचता है। मायके से दुल्‍हन की विदाई भी सजी-धजी गाड़ी में होती है। लेकिन, जिले के गांव रामनगर में एक अनोखी शादी हुई।

इस शादी में दूल्‍हा बरात के साथ अलग अंदाज में पहुंचा और इसे देख कर लोग हैरान रह गए। दूल्‍हा साइकिल पर शादी करने पहुंचा। उसके साथ बराती भी साइकिल पर ही पहुंचा। सबसे कमाल की बात है कि शादी के बाद दूल्‍हा अपनी दुल्‍हन को भी साइकिल पर ही विदा की ले गए।

इस खास अंदाम में रामनगर के पर्यावरण प्रेमी व समाज सेवी गुरबख्शीश सिंह ने शादी की। इसके माध्‍यम से उन्‍होंने पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया और शादियों में तड़क-भड़क के खिलाफ लोगों को जागरूक किया। वह गाजे-बाजे की बजाय बरात साइकिल पर लेकर गए। वह साइकिल पर ही ससुराल पहुंचे और यही नहीं, दुल्हन रमनदीप कौर को विदा कर साइकिल पर ही घर ले आए।

अन्य खबर

चर्चित खबरें