< एक दिसम्बर से चालू हो जाएगा चित्रकूट का रोडवेज बस स्टैंड  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @संदीप रिछारिया, कार्यक"/>

एक दिसम्बर से चालू हो जाएगा चित्रकूट का रोडवेज बस स्टैंड 

@संदीप रिछारिया, कार्यकारी संपादक 

कुर्सी बेंच, बिजली के सामान के लिए को मिली 28 लाख की स्वीकृति 

अभी डिपो शुरू होने को करना होगा इंतजार, सिडको ने नहीं हस्तानांतरित की है इमारत 

अखिलेश राज में देखा गया सपना अब योगी राज में जाकर पूरा हो रहा है। एक दिसम्बर से चित्रकूट जिले का बेड़ी पुलिया में बना रोडवेज का बस स्टैंड आधी अधूरी व्यवस्थाओं के बीच प्रारंभ कर दिया जाएगा। अभी शुरूआत में रात को स्टैंड पर 15 से 20 बसें रोंकी जाएंगी। जल्द ही चार नई एसी जनरथ बसों का संचालन भी यहां से होने की उम्मीद है। शुक्रवार को ही 28 लाख की फर्नीचर व बिजली का समान खरीदने के लिए वित्तीय स्वीकृति भी आ गई है। 

चित्रकूट बस सटैंड को संचालित करने के लिए कैंप कर रहे रोडवेज के सहायक प्रबंधक परमानंद ने बताया कि अभी प्राथमिक तौर पर बस स्टैंड को आपरेशनल किया जा रहा है। शुरूआत में बांदा व इलाहाबाद की तरफ से आने वाली सभी बसों को यहां पर लाया जा रहा है। स्टेशन इंचार्ज जीतेंद्र त्रिपाठी के साथ ही अन्य कुछ स्टाफ की नियुक्ति कर दी गई है। यहां पर यात्रिओं को बैठने के लिए वेटिंग एरिया, पूंछतांछ कार्यालय के साथ ही एसी बस टिकट लेने के लिए विंडो के साथ ही भोजनालय की व्यवस्था है। पुरूष व महिला डारमेटरी के साथ ही रूम फैसल्टी भी उपलब्ध कराई जाएगी। 

उन्होंने बताया कि बस स्टेशन के अंदर डिपो का भी निर्माण प्रस्तावित है। गाड़ियों को ठीक करने के लिए शेड का निर्माण तो कर दिया गया है, पर अभी यहां पर नीचे ब्रिक्स व डीजल टैंक का निर्माण नहीं हुआ है। जैसे ही डिपो का निर्माण हो जाएगा, उसे प्रारंभ कर दिया जाएगा। बिजली का कनेक्शन नही हो पाया है। एक दो दिन में वह भी हो जाएगा। जिसके बाद काम करने में और बेहतरी हो जाएगी। 

अभी बसों को यहां पर लाया जा रहा है। अभी शिवरामपुर से सीतापुर का फोन लेने पूरी तरह से सही नहीं है, इसलिए अभी बसों को सीधा बेडी पुलिया लाया जा रहा है। जैसे ही यह मार्ग सही हो जाएगा, बांदा से आने वाली सभी बसों को शिवरामपुर से सीतापुर के पर्यटक तिराहे से होकर बस स्टैंड लाया जाएगा और बाहर से आने वाली प्रत्येक बस को भी सीतापुर ले जाया जाएगा।

जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने बताया कि अभी इसे केवल आपरेशनल किया जा रहा है। इससे कर्वी में लगने वाले जाम में कमी आएगी। डिपो को संचालित करने के लिए आवश्यक निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के लिए सिडको के अधिकारियों को कहा गया है। जैसे ही वह पूरे हो जाएगे, उसका विधिवत उद्घाटन करवाकर उसे संचालित करवाया जाएगा।

चर्चित खबरें