< चिगारी से किसान के घर में लगी आग, अनाज व भूसा राख Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन,

भदरेखी गांव में अलाव क"/>

चिगारी से किसान के घर में लगी आग, अनाज व भूसा राख

जालौन,

भदरेखी गांव में अलाव की निकली चिगारी से किसान के घर में आग लग गई। आग की लपटें देख ग्रामीण दौड़ पड़े और किसी तरह काबू पाया। जब तक आग बुझाई जाती तब तक अनाज और भूसा जलकर राख हो गया। हालांकि समय पर काबू पाने से आसपास के घर आग की चपेट में आने से बच गए। सूचना मिलने पर एसडीएम मौके पर पहुंचे और जांच की।

भदरेखी गांव निवासी मुकुट यादव के घर के बाहर बनी कोठरी के पास ठंड से बचने के लिए अलाव जलाया गया था। तापने के दौरान अलाव से निकली चिगारी ने कच्चे घर पर पड़े छप्पर को अपनी चपेट में ले लिया। जब तक आग बुझाई जाती, लपटें तेज हो गई। शोर सुन आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने का जतन करने लगे।

आसपास के घरों तक आग पहुंचने की आशंका से हड़कंप मचा रहा। कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। जब तक आग बुझाई जाती, तब तक मुकुट यादव के घर में रखा दस क्विंटल गेहूं, भूसा, ज्वार और कर्बी जलकर राख हो गई। गृहस्वामी के मुताबिक उसे करीब पचास हजार की क्षति हुई है। कालपी एसडीएम कौशल कुमार पहुंचे और घटना की जांच की। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें