इंटरसिटी एक्सप्रेस से टकराए दो अन्ना मवेशी

जालौन, 

झांसी-कानपुर रेलवे ट्रैक पर झांसी से चलकर लखनऊ की ओर जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस उरई भुआ सेक्शन में रेलवे ट्रैक में अन्ना मवेशियों के आने पर रुक गई। ट्रेन से टकराने पर दो अन्ना मवेशी कट गए। फिर इंटरसिटी चालक ने किसानों की मदद से ट्रैक से आसपास घूम रहे अन्ना मवेशियों को खदेड़ा, तब जाकर ट्रेन आगे बढ़ सकी। इसके चलते करीब दस मिनट ट्रेन खड़ी रही।

 लखनऊ की ओर जाने वाली इंटरसिटी नंबर 11109 सुबह भुआ से उरई सेक्शन में गुजर रही थी, तभी बड़ागांव के पास स्थित रेलवे क्रासिंग नंबर 178 के पास अन्ना मवेशियों का झुंड ट्रेन से टकरा गया और दो अन्ना मवेशियों की कटकर मौत हो गई। ट्रेन चालक राजेश कुमार ने ट्रेन खड़ी कर दी।

फिर उन्होंने अपने सहयोगी चालक संदीप विश्वकर्मा व रेलवे ट्रैक के पास काम कर रहे किसानों की मदद से अन्ना मवेशियों को ट्रैक से खदेड़ा और इंजन की जांच की। इसके बाद ट्रेन गंतव्य की ओर रवाना हो सकी। इसके चलते करीब 8.50 बजे से 9 बजे तक करीब दस मिनट खड़ी रही। रेल पथ निरीक्षक नारायण कुमार ने आसपास काम कर रहे किसानों से अनुरोध किया कि वे अन्ना मवेशियों को ट्रैक पर न आने दें, इससे कभी भी हादसा हो सकता है।