< सामूहिक विवाह की अंतिम तैयारियों में जुटा विभाग Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @राजकुमार याज्ञिक, चित्"/>

सामूहिक विवाह की अंतिम तैयारियों में जुटा विभाग

@राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

14 नवम्बर को होने वाले सामूहिक विवाह कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है। डीएम ने बीडीओ को निर्देश दिए हैं कि जोडों की सूची के आधार पर सत्यापन करायें। जिससे कार्यक्रम के दिन अड़चने न पैदा हों। 

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत समाज कल्याण विभाग पूरी तैयारी में जुटा है। समाज कल्याण अधिकारी नीलम सिंह ने बताया कि अभी तक लगभग दो सैकड़ा लोगों के रजिस्ट्रेशन हुए हैं। जिसमें एक जोड़ा मुस्लिम है। शादी समारोह को भव्य व आकर्षक कराया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि जिले के प्रभारी मंत्री नंदगोपाल नंदी मौजूद रहेंगें। सीतापुर स्थित राष्ट्रीय रामायण मेला प्रेक्षागृह में संस्कारयुक्त वैवाहिक कार्यक्रम संपन्न होगें। 70 वेदियां बनाई जाएगी। जिसमें एक वेदी में तीन जोडे शादी की रस्म पूरी करेंगें।

बताया कि शादी में सम्मिलित होने वाले जोड़ों को पात्रता के आधार पर शासन की योजनाओं का लाभ दिलाते हुए उपहार भेंट किए जाएगें। उन्होंने लोगों से अपील किया कि इच्छा के अनुरूप वर-वधू के सहयोग व मंगलमय जीवन की कामना के लिए शिरकत कर सकते हैं। बताया कि 35 हजार रुपए वधू के खाते में, दस हजार रुपए की सामग्री मिलेगी व छह हजार रुपए व्यवस्था में खर्च होंगें। बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए शिक्षा विभाग से दस शिक्षिकायें व दस ब्यूटीशियन मेकप के लिए रहेंगी। 
 

चर्चित खबरें