< संस्कार के मुताबिक भव्य करायें सामूहिक विवाह Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @राजकुमार याज्ञिक,

संस्कार के मुताबिक भव्य करायें सामूहिक विवाह

@राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

गुणवत्तापरक रहे दी जाने वाली सामग्री

जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय की अध्यक्षता में राष्ट्रीय रामायण मेला परिसर सीतापुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की।

जिलाधिकारी ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि विवाह व्यवस्था से संबंधित जो जिम्मेदारी दी गई है स्थलवार पूर्व में ही सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करा लें। शादी आकर्षक तरीके से कराया जाना है। घर की तरह विवाह होगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम में शादी गीत आदि संस्कार के मुताबिक व्यवस्था करायें।

सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि शादी के जोड़ो को जिन योजनाओं का लाभ देना है उनके स्वीकृति पत्र तैयार कर उपलब्ध करायें और जो लोग श्रद्धा से दान दे उनका भी पूरा विवरण रखा जाये। जिला समाज कल्याण अधिकारी को निर्देश दिये कि जो सरकारी तौर पर सामान दिया जाना है वह गुणवत्तापरक रहे। उन्होंने कहा कि 14 नवम्बर को शासन के निर्देश के अनुसार मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह का आयोजन किया जायेगा। बैठक में संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

 

चर्चित खबरें