< बिजावर में आयोजित मोनिया महोत्सव में पहुंचे : कमलनाथ Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News छतरपुर,

छतरपुर के बिजावर में "/>

बिजावर में आयोजित मोनिया महोत्सव में पहुंचे : कमलनाथ

छतरपुर,

छतरपुर के बिजावर में आयोजित मोनिया महोत्सव में पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि लगातार 15 वर्षों तक प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह मध्य प्रदेश में घूम-घूमकर केवल घोषणाएं करते रहे हैं। प्रदेश में समाजवादी पार्टी के एकमात्र बिजावर विधायक राजेश शुक्ला के कार्यक्रम में शिरकत करने आए कमलनाथ ने कहा कि वह अपनी सरकार के कार्यों के एक साल का हिसाब देने को तैयार हैं। जनवरी में छतरपुर आकर जिले में किए गए विकास कार्यों का लेखा-जोखा जनता के सामने रखेंगे।

उन्होंने बिजावर की विभिन्न् मांगों पर कहा कि वे शीघ्र ही बिजावर की तस्वीर बदलने वाले हैं। विधायक शुक्ला ने बिजावर में 60 बिस्तरों वाला अस्पताल, महिला डॉक्टरों की नियुक्ति एवं बस स्टैंड सहित क्षेत्र के विकास की कई मांगों को मुख्यमंत्री के सामने रखा। मुख्यमंत्री ने सभी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार करने का भरोसा दिलाया।

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के बाद बुन्देलखण्ड के प्रसिद्ध मोनिया नृत्य में शामिल होकर स्थानीय कलाकारों का उत्साहवर्धन किया। मुख्यमंत्री के साथ प्रभारी मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर, नगरीय प्रशासन मंत्री जयवर्धन सिंह, मंत्री हर्ष यादव, छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी आदि उपस्थित थे। मोनिया महोत्सव बुन्देलखण्ड की लोक संस्कृति से जुड़े मोनिया नृत्य पर आधारित आयोजन है।

इस आयोजन में शामिल होने के लिए बिजावर क्षेत्र के लगभग 250 मोनिया नर्तक दल विभिन्न् गांवों से अपनी वेशभूषा में बिजावर पहुंचे थे। ग्राम पठादा की मोनिया टीम के साथ मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस नृत्य में हिस्सेदारी की। उन्होंने पारंपरिक लिबास पहनकर और हाथों में मोर पंख थामकर बुन्देलखण्ड के इस लोकनृत्य का आनंद लिया। घोषणाओं से काम नहीं चलता, अपने कार्यों और योजनाओं को जब तक धरातल पर नहीं लाया जाएगा, तब तक विकास नहीं हो सकता। जनता ने कांग्रेस का साथ दिया है। अब हम प्रदेश का वास्तविक विकास करेंगे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें