< बस्ती में कतई न रखें पटाखा: जिलाधिकारी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @राजकुमार याज्ञिक,

बस्ती में कतई न रखें पटाखा: जिलाधिकारी

@राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में पटाखा विक्रेता, निर्माता एवं व्यापार संघ के साथ बैठक सम्पन्न हुई। उन्हेोंने कहा कि बिना लाइसेंस के कोई भी दुकान नहीं लगायी जायेगी। सभी उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी पुलिस तहसील स्तर पर बैठक व होल सेलर को भी चिन्हित कर लें।

बस्ती पर पटाखे कतई न रखे। बाहर स्थान का चयन करें। अग्नि शमन अधिकारी से कहा कि व्यापक व्यवस्था करायें। किसी प्रकार से पटाखा से घटना नहीं होनी चाहिए। उन्होंने आवेदनों पर तत्काल लाइसेंस निर्गत करने के निर्देश दिए है। इसमें किसी प्रकार का उत्पीडन न हो। पटाखा व्यापारियों से कहा कि छोटी सी लालच में किसी की जान नहीं जाना चाहिए। दिशा निर्देशों का अक्षरशः पालन किया जाये।

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने कहा कि स्थायी, अस्थायी दूकानें लगायी जाती हैं। पटाखा के कार्य को सावधानी पूर्वेक करें। व्यापारियों ने बताया कि यहां पर पटाखा बनाये नहीं जाते हैं। बाहर से लाकर बेचते हैं। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जहां पर रखें वहां पर सभी व्यवस्थाएं रहें। किसी प्रकार की घटना नहीं होने पाए। ज्यादा आवाज वाले पटाखे का प्रयोग नहीं होगा। यह शासन से दिशा निर्देश भी प्राप्त हैं। दुकानों पर ज्वलनशील तत्व न रहे। निर्धारित जगह पर ही दुकान लगाकर पटाखा बेचे। बैठक में संबंधित अधिकारी व व्यवसायी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें