सड़क सुरक्षा सप्ताह में प्रतियोगिताएं हुईं आयोजित

ललितपुर,

जीआईसी में बच्चों ने किया प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग

उ.प्र. शासन द्वारा 14 से 20 अक्टूबर 2019 तक सडक सुरक्षा सप्ताह मनाये जाने के निर्देश प्राप्त हुये है। जिसके अन्तर्गत परिवहन विभाग के जिला स्तरीय अधिकारी, एवं अध्यक्ष जिला सडक सुरक्षा समिति के निर्देशानुसार सडक दुर्घटनाओं की गम्भीरता से जनमानस को जागरूक किये जाने के सम्बन्ध में स्वयं सेवी संस्थाओ के सहयोग से परिवहन विभाग ललितपुर द्वारा विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है।

उपरोक्त के क्रम में शासन द्वारा निर्धारित कार्यक्रम सडक सुरक्षा विषय पर चित्रकला रंगोली एवं क्विज प्रतियोगिता का अयोजन जिला विद्यालय निरीक्षक ललितपुर के सहयोग से जनपद के समस्त विद्यालयों में कक्षा 09 से 12 तक के छात्रों में कराया गया। इसी क्रम में आज सम्भागीय परिवहन अधिकारी,(प्रवर्तन) ओ.पी. सिंह के मुख्य अतित्थय में राजकीय इण्टर कालेज ललितपुर में उक्त कार्यक्रम का अयोजन जिला विद्यालय निरीक्षक द्वारा नामित नोडल अधिकारी राजेन्द्र कुमार त्रिपाठी (प्रधानाचार्य) के निर्देशन में कराया गया।

जिसमें विद्यालय के 65 बच्चों के मध्य क्विज प्रतियोगिता तथा 42 बच्चों के मध्य चित्रकला में प्रतिभाग किया। उक्त कार्यक्रम में सम्भागीय परिवहन अधिकारी, झांसी द्वारा प्रतिभागी छात्रों को सडक सुरक्षा के प्रति वरती जानी वाली सावधानियों से अवगत कराया तथा सडक सुरक्षा के नियमों का पालन किये जाने के सम्बन्ध में प्रचार प्रसार किये जाने के निर्देश दिये गये। उक्त कार्यक्रम में सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी विवेक कुमार शुक्ल, यात्रीकर अधिकारी सुरेन्द्र कुमार अग्रवाल तथा विद्यालय के शिक्षक उपस्थित रहे।