< बिजली कंपनी के अधिकारी को नोटिस, दिये चेतावनी के निर्देश Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दमोह,

कलेक्टर ने जिले मे सौर ऊ"/>

बिजली कंपनी के अधिकारी को नोटिस, दिये चेतावनी के निर्देश

दमोह,

कलेक्टर ने जिले मे सौर ऊर्जा पार्क स्थापना के लिए सभी एसडीएम से कहा 100-100 हेक्टेयर जमीन चिन्हित कर ली जाए। राजस्व अधिकारियों से कहा फसल कटाई प्रयोग की रिपोर्ट मय फोटो के दी जाए। साथ ही राजस्व वसूली की समीक्षा करते हुए प्रगति लाने के निर्देश दिए। बैठक में अन्य समय-सीमा पत्रों की भी समीक्षा की गई।

लंबित सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का तत्परता से निराकरण किया जाए। कोई भी प्रकरण पेडिंग न रहे, अधिकारी फील्ड पर जाए दौरा करें। सीएम हेल्पलाइन को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखे। इसके निर्देश कलेक्टर तरूण राठी ने टीएल बैठक में दिए। उन्होंने कहा इसमें लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों पर जुर्माना लगाया गया है।

प्रतिदिन की रिपोर्ट दी जाए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत डा. गिरीश मिश्रा, अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा, एसडीएम रवींद्र चौकसे सहित जिला अधिकारी मौजूद रहे। कलेक्टर ने खाद्य पदार्थों के जांच अभियान के सेंपल लेने की जानकारी हर सप्ताह टीएल बैठक में प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिए। साथ ही शहरी क्षेत्रों मे विद्युत लाईनों की गार्डनिंग की कार्रवाई की भी समीक्षा की गई।

उन्होंने कहा अब हर माह की प्रथम टीएल मे सेवा निवृत शासकीय सेवकों को पीपीओ वितरण किया जाएगा। आपकी सरकार आपके द्वार के तहत ग्राम झालोन में आयोजित शिविर मे प्राप्त आवेदनों के निराकरण की समीक्षा की। शिविर में मप्र विद्युत वितरण कंपनी के एसई की अनुपस्थिति पर कलेक्टर ने अप्रसन्नता व्यक्त करते हुए कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए। साथ ही उपसंचालक कृषि को चेतावनी दी गई। अधिकारियों को यह भी हिदायत दी गई शासन की मंशानुरूप शिविर के पहले ग्राम भ्रमण पर भी अधिकारी सीईओ जिला पंचायत के साथ दौरे पर मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें