< कलेक्ट्रेट सभागार में हुई ऑपरेशन कायाकल्प की बैठक Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन,

कलेक्ट्रेट सभागार में "/>

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई ऑपरेशन कायाकल्प की बैठक

जालौन,

कलेक्ट्रेट सभागार में हुई ऑपरेशन कायाकल्प की बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि सभी बीडीओ व एडीओ पंचायत अपने यहां उन स्कूलों को चिन्हित कर सूची तैयार कराएं जिनमें इस योजना के तहत अब तक कोई कार्य नहीं हुआ है। इन स्कूलों को भी अन्य विद्यालयों की तरह हर सुविधा से परिपूर्ण करना है। इसमें जरा सी भी शिथिलता की गई तो कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारी डा. मन्नान अख्तर ने बैठक में कहा कि 17 अक्टूबर को सभी बीईओ, बीडीओ व एडीओ पंचायत एक साथ बैठक कर आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत कराए गए कार्यों की समीक्षा कर लें। इसके साथ ही यह भी देख लें कि किन ग्राम पंचायतों में आपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत काम नहीं हुआ है। ऐसे स्कूलों की सूची तैयार करवाकर उनमें प्राथमिकता से कार्य कराया जाए। जो विद्यालय टाइल्स, शौचालय आदि से वंचित हैं उनमें यह कार्य तुरंत कराया जाना है। बीईओ का दायित्व है कि सभी प्रधानाध्यापकों को निर्देश दिए जाएं कि जो पैसा स्कूल विकास के लिए खातों में भेजा जाता है उससे साफ सफाई आदि की व्यवस्था दुरुस्त करवा लें।

डीएम ने कहा कि लर्निंग आउटकम के आधार पर उपलब्धि स्तर के आंकलन के लिए 8 नवंबर को परीक्षा प्रस्तावित है। इसके लिए सभी तैयारियां कर ली जाएं। परीक्षा को विधिवत संपन्न कराने के लिए जिलास्तरीय अधिकारियों की सूची तैयार कराई जाए ताकि उनको नोडल बनाकर जिम्मेदारी सौंपी जा सके। नोडल अधिकारियों व पर्यवेक्षकों का एक दिवसीय ओरियंटेशन 25 से 30 अक्टूबर के बीच करवा लिया जाए। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें