< क्षत्रियों से अलग हुए क्षत्रियों का सम्मान करना चाहिए  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

दश"/>

क्षत्रियों से अलग हुए क्षत्रियों का सम्मान करना चाहिए 

बांदा,

दशहरा मिलन समारोह में नवनिर्वाचित हमीरपुर विधायक का स्वागत 

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से सोमवार को दशहरा मिलन समारोह के दौरान हमीरपुर से निर्वाचित हुए विधायक युवराज सिंह का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। इस मौके पर हमीरपुर सांसद और विधायक दोनों ने कहा कि क्षत्रिय समाज की रक्षा के लिए समाज को संगठित होना बहुत जरूरी हैं।

शहर के एक मैरिज हॉल में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान हमीरपुर सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल ने कहा कि विघटन शक्तियों के कारण क्षत्रियों से अलग हुए क्षत्रियों का सम्मान शक्तियों द्वारा किया जाना चाहिए। इसी तरह कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधायक युवराज सिंह ने कहा कि अपने समाज के संपूर्ण रक्षा के लिए क्षत्रिय समाज को संगठित होना जरूरी हैं इसी तरह जयराम सिंह ने युवाओं से अपील कि इस सत्य और असत्य की लड़ाई में आज समाज को संगठित करके भगवान श्री राम के जीवन से प्रेरणा लेना चाहिए। जिन्होंने राजतिलक होने के बाद भी अपने पिता के वचन को निभाने के लिए वन का मार्ग चुना और एक आदर्श जीवन जीने की सीख क्षत्रियों को दे गए।  

समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरके सिंह ने कहा कि पृथ्वीराज सिंह चैहान तराई के युद्ध में गुलामियत न स्वीकार करके स्वाधीन जीवन जीने के लिए जंगल में अपने राज्य की रक्षा के लिए अपने जीवन को अपने राज्य के लिए न्यौछावर कर दिया। कार्यक्रम में उमाशंकर सिंह कछुवाह, रामसिंह कछुवाह, श्याम सिंह एडवोकेट, बलवान सिंह, महेश राठौर, अभय प्रताप सिंह, लोकेंद्र सिंह, गजेंद्र प्रताप सिंह, रवि सिंह, दीवान सिंह तोमर, विवेक सिंह, करुणा सिंह, सुशील सिंह, विक्रम सिंह, जयकरण सिंह, प्रवीण सिंह चैहान, धनंजय सिंह इत्यादि दर्जनों पदाधिकारी मौजूद रहे। कार्यक्रम शुरू होने से पहले समाज के पदाधिकारियों ने महाराणा प्रताप की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें