< कनेक्शन कटने के बाद रात में जोड़कर बिजली जलाते हुए मिले Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दतिया, 

बिजली कंपनी के अधिका"/>

कनेक्शन कटने के बाद रात में जोड़कर बिजली जलाते हुए मिले

दतिया, 

बिजली कंपनी के अधिकारियों ने शहर के बकायादारों से राशि वसूलने के लिए दिन के साथ रात में भी चैकिंग शुरू कर दी है।  बिजली कंपनी ने एक लाख रुपए से अधिक बकाया होने पर दिन के समय कनेक्शन काट दिए थे, रात में अधिकारी पुन: चेक करने पहुंचे तो कनेक्शन जुड़ा हुआ था और बिजली जल रही थी। जिसके चलते अधिकारियों ने धारा 138 यानि कोर्ट प्रकरण बनाए। दिन में 160 कनेक्शन काटे गए। इन 160 उपभोक्ताओं पर 14 लाख रुपए बकाया है। जबकि कनेक्शन काटने के दौरान ढाई लाख रुपए की बकाया राशि भी वसूली की गई।

शहर में साढ़े 20 हजार बिजली कनेक्शनधारी उपभोक्ता हैं। इनमें 10 हजार उपभोक्ता ऐसे हैं जो हर महीने बिजली बिल जमा करते हैं। जबकि 9 हजार से अधिक उपभोक्ता ऐसे हैं जिन पर 42 करोड़ रुपए से अधिक बकाया राशि है। यही राशि वसूलने के लिए बिजली कंपनी की पांच टीमें शहर में अलग-अलग कमर्शियल और घरेलू कनेक्शनधारियों जिन पर पांच हजार से एक लाख रुपए की राशि बकाया है, के कनेक्शन काट रही हैं।

बिजली कंपनी एई मुकेश बंसल, जेई पियूष रावज, दिनेश ठाकुर, आरके जैन, विश्वास जोशी, एई अभिषेक मिश्रा, डीई एपीएस भदौरिया खुद सुरक्षा कर्मियों के साथ शहर में जगह-जगह घूमकर कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर रहे हैं। इसके अलावा विजिलेंस की टीमें भी चैकिंग कर रही हैं। अधिकारियों ने शहर के टाउनहाल, गांधी रोड, किलाचौक, उनाव रोड, झांसी रोड, सीतासागर, पीतांबरा चौराहा आदि मोहल्लों में 160 कनेक्शन काटे और ढाई लाख रुपए भी वसूल किए।

कंपनी दिन-रात कर रही कनेक्शन काटने की कार्रवाई एई अभिषेक मिश्रा ने बताया कि बकायादार दिन में कनेक्शन काटने के बाद रात में कनेक्शन जोड़ लेता है इसलिए दिन के साथ रात में भी काटे गए कनेक्शन चेक किए जा रहे हैं। इसी झांसी हाईवे रोड स्थित राजा का ढावा पर एक लाख रुपए बकाया राशि होने पर दिन में कनेक्शन काट दिया गया था। रात 9 बजे बिजली कंपनी के अधिकारी कनेक्शन चेक करने पहुंचे तो बिजली जलती हुई मिली। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें