< गुटखा खाने वाले 18 लोगों को जुर्माना Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा, आजकल अधिकांश सार्वजनिक स्थानों व सरकारी कार्यालयों में "/>

गुटखा खाने वाले 18 लोगों को जुर्माना

बांदा, आजकल अधिकांश सार्वजनिक स्थानों व सरकारी कार्यालयों में बड़े बड़े अक्षरों में अंकित रहता है धूम्रपान निषेध या गुटखा खाने वालों को जुर्माना होगा, लेकिन दीवारों में अंकित इस चेतावनी के बावजूद लोग गुटखा पान खाकर दीवारों को गंदा करते हैं और संबंधित विभाग मौन रहता है। पहली बार जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने सख्ती दिखाते हुए गुटखा पान खाने वालों के खिलाफ कार्रवाही की और 2 दिनों के भीतर 18 लोगों से जुर्माना वसूल किया गया।

जिला अस्पताल के वार्ड, गैलरी, ट्रामा सेंटर में मरीजों के परिजनों व अन्य नागरिकों द्वारा तंबाकू पान गुटखा सिगरेट आदि का सेवन करने कारण मरीजों को तो नुकसान हो ही रहा है, साथ ही जिला चिकित्सालय में जगह-जगह गंदगी हो जाती है। जिसे ध्यान में रखते हुए मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एसएन मिश्र ने तत्काल प्रभाव से कोटपा एक्ट 2003 लागू कर दिया  और इसके लिए एक टीम गठित की गई। जिसने चिकित्सालय परिसर में गुटखा खाकर आने-जाने वालों पर पैनी नजर रखनी शुरू कर दी है और इसी टीम ने शुक्रवार और शनिवार को 18 लोगों को पकड़ कर तो 200 रूपये जुर्माना वसूल किया और वसूली गई जुर्माना राशि की रसीद भी उन व्यक्तियों को दी गई।

2 दिन लगातार हुई कार्रवाई से अस्पताल में तीमारदारों व आने जाने वाले अन्य व्यक्तियों में हड़कंप मचा रहा। टीम में डाॅ. रामकुमार वर्मा प्रभारी, लवलेश कुमार सह-प्रभारी, प्रशांत राज व कविता द्विवेदी पुलिस कांस्टेबल, अमित कुमार तथा छोटेलाल शामिल है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक श्री मिश्र ने जनता से अपील की है कि वह चिकित्सालय परिसर में तंबाकू, पान, सिगरेट, गुटखा आदि का सेवन न करें, अन्यथा उनसे जुर्माना की राशि वसूल की जाएगी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें