< अस्पताल परिसर में प्रसव के बाद शिशु की मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन, 

जिला महिला अस्पताल प"/>

अस्पताल परिसर में प्रसव के बाद शिशु की मौत

जालौन, 

जिला महिला अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते गर्भवती महिला का अस्पताल परिसर स्थित मैदान में ही प्रसव हो गया। इसके बाद भी उसे वार्ड में भर्ती नहीं किया गया, जिसके चलते नवजात की मौत हो गई। परिजनों ने हंगामा करते हुए अस्पताल के सामने जाम लगा दिया। इस पर आनन-फानन महिला को भर्ती किया गया, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

रात ग्राम गोहन निवासी रचना को प्रसव पीड़ा होने पर भाभी बबली उसे लेकर अस्पताल पहुंचीं। आरोप है कि ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर व नर्स ने उसे भर्ती नहीं किया। उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराने की सलाह दे दी। परिजन उसे रात में ही मेडिकल कॉलेज लेकर गए, परंतु रेफर स्लिप न होने के कारण उसे भर्ती नहीं किया गया। सुबह रचना को ई-रिक्शा पर बैठाकर फिर जिला महिला अस्पताल लाया गया परंतु वार्ड तक पहुंचने से पहले ही मैदान में रचना का प्रसव हो गया।

बावजूद इसके परिजनों की तमाम मिन्नत के बाद भी डॉक्टर व नर्स मौके पर नहीं आए। इस बीच नवजात की मौत हो गई। इससे गुस्साए परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। साथ ही मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। उधर, हंगामे के बाद बचाव की मुद्रा में आए अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन महिला को वार्ड में भर्ती कर लिया। बच्चे की मौत के लिए अस्पताल प्रशासन को जिम्मेदार मानते हुए प्रसूता की भाभी बबली ने कोतवाली में तहरीर दी है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें