< शार्ट सर्किट से मकान में लगी आग, डेढ़ लाख का हुआ नुकसान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News महोबा,

शहर के मोहल्ला नयापुरा"/>

शार्ट सर्किट से मकान में लगी आग, डेढ़ लाख का हुआ नुकसान

महोबा,

शहर के मोहल्ला नयापुरा नैकाना में शार्ट सर्किट से एक मकान में आग लग गई। आग से अलमारी में रखी 10 हजार की नगदी, टीवी, कूलर, गृहस्थी समेत अन्य कीमती सामान जलकर राख हो गया। पीड़ित ने आग की घटना में करीब डेढ़ लाख रुपये की क्षति होने की बात कही है। आग की लपटें देख एकत्र हुए मोहल्लेवासियों ने दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक मकान में रखी 10 हजार रुपये की नगदी और करीब डेढ़ लाख रुपये कीमत का माल जलकर राख हो गया।

सूचना पर राजस्व विभाग की टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर क्षति का आकलन किया है। मोहल्ला नयापुरा नैकाना प्राइवेट बस स्टैंड निवासी नरोत्तम दीक्षित पुत्र सुरेंद्रनाथ दीक्षित गल्ला व्यापारी हैं। कुछ दिन पहले उनके भतीजे की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी। जिससे परिवार के लोग मकान में ताला लगाकर पड़ोस में ही रह रहे अपने भाई के घर गए थे। रात मकान में अचानक आग लग गई। आग की लपटें व धुएं का गुबार देखकर पड़ोसी बाहर निकल गए। उन्होंने घटना की सूचना पीड़ित को दी। बाद में घरों व आसपास स्थित जलस्रोतों से पानी लाकर आग पर काबू पाने का प्रयास किया गया। दो घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझ सकी।

आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। सूचना पर राजस्व विभाग की टीम ने घटनास्थल का मुआयना कर क्षति का आकलन किया है। सूचना पर लेखपाल ने घटनास्थल पहुंच आग से हुई क्षति का आकलन कर रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजकर पीड़ित को सरकारी सहायता दिलाए जाने का भरोसा दिया है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें