< साहब, बा स्कूल की वार्डन बेच रही है हमारा निवाला Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

लगा"/>

साहब, बा स्कूल की वार्डन बेच रही है हमारा निवाला

बांदा,

लगाये गंभीर आरोप, कहा बर्खास्त करों

बांदा, कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय व राजकीय इंटर काॅलेज जिला कमासिन की प्रभारी वार्डन बच्चों को मिलने वाली खाद्य सामग्री बच्चों को देने के बजाय बेच लेती है और विद्यालय के परिसर में ही किसी युवक के साथ अश्लील हरकतें करती है। जिसके खिलाफ विद्यालय की सभी छात्राओं में खासा आक्रोश है। इन छात्राओं ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर बर्खास्तगी की मांग की।

छात्राएं गुरुवार को हाथों में तख्तियां लेकर कलेक्ट्रेट परिसर पहुंची। जिनकी संख्या दो दर्जन से ज्यादा थी। इन छात्राओं ने प्रभारी वार्डन अंजू वर्मा के खिलाफ नारेबाजी की और उन्हें बर्खास्त करने की मांग की। इन छात्राओं में कक्षा 6, 7 और 8 की छात्राएं थी। उन्होंने जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा, जिसमें कहा गया है कि जबसे अंजू वर्मा को वार्डन का चार्ज मिला है तब से सूर्य प्रकाश वर्मा (व्यायाम शिक्षक) एवं करुणा देवी (मुख्य रसोईया) के साथ मिलकर बच्चों को मिलने वाले चाय नाश्ता और भोजन सामग्री को हड़प लेती है। यह भोजन सामग्री बाहर बेच ली जाती है। दैनिक सामग्री भी समय से नहीं दी जाती है। कभी-कभी आधे बच्चों को सामान बाँटकर पूरे बच्चों की उपस्थिति चढ़ा कर राशन सामग्री हड़प कर ली जाती है।

बच्चों ने आरोप लगाया कि अगर हम विरोध करते है, तो हमारा विद्यालय से नाम काटने की धमकी दी जाती है। बच्चों द्वारा प्रभारी वार्डन पर विद्यालय परिसर में ही किसी युवक द्वारा अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया गया है। जिससे विद्यालय का माहौल खराब होने के साथ-साथ बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है।

इसी गांव के निवासी कृष्ण कुमार ने बताया कि मेरी बेटी कस्तूरबा गांधी में पढ़ती है। जिसके मुताबिक मैडम मीनू के अनुसार खाना नहीं बनाती हैं, अपने भाई की मदद राशन बेच लेती है और शिकायत करने पर कहती है जहां शिकायत करना है करो मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा। इसी तरह का आरोप छात्रा पूनम ने भी लगाया है।

ज्ञापन देने वाली छात्राओं में सुमन, प्रशंसा, साधना, पुष्पा, बसंती, पूजा, रीना, दिशा, पूर्णिमा, संध्या, प्रियंका, शिवांजलि,  कृष्ण कुमार वर्मा, निर्मला, रीता, श्रद्धा, पूनम, राधा, साधना, संगीता आदि शामिल रहीं है। इनके साथ प्रदर्शन में अभिभावक भी शामिल रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें