< ड्रेस वितरण न करने पर प्रधानाध्यापक कार्यवाही के घेरे में Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News हमीरपुर,

पूमावि. आलमपुरा में प"/>

ड्रेस वितरण न करने पर प्रधानाध्यापक कार्यवाही के घेरे में

हमीरपुर,

पूमावि. आलमपुरा में प्रधानाध्यापक भारत भूषण चौरसिया द्वारा अभी तक बच्चों को जूते, मोजे आदि का वितरण न करने पर डीएम ने सीडीओ हीरासिंह को प्रधानाध्यापक के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी ने शहर के प्राथमिक विद्यालय सराफीपुरा बंधानवार्ड, पूमावि व प्राथमिक विद्यालय आलमपुरा, पूमावि, कन्या प्रावि. बजरिया फतेहपुर सहित नैकानापुरा के विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता, पुस्तकें, मोजे, ड्रेस वितरण की स्थिति, एमडीएम में दिए जाने वाले भोजन मीनू आदि के बारे में जानकारी के साथ ही आंगनबाड़ी केंद्रों का निरीक्षण किया।

निरीक्षण दौरान वितरण रजिस्टर को एबीएसए द्वारा प्रमाणित न कराए जाने पर भी शिक्षकों को कड़ी फटकार लगाई गई। कहा कि सभी प्रधानाध्यापक वितरण करने के बाद एबीएसए से रजिस्टर अवश्य प्रमाणित करा लें। विद्यालयों में पाया गया कि समय पर आयरन की गोलियों का वितरण नहीं किया जाता है। उन्होंने बीएसए महेश प्रताप सिंह को ऐसे अध्यापकों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इस दौरान स्टेनो राजीव शुक्ला सहित अन्य मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें