< बड़ी पहल: झांसी में गायब होंगे लाल काले नीले टैम्पो Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झांसी को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए एवं पर्यावरण बचाने के लिए "/>

बड़ी पहल: झांसी में गायब होंगे लाल काले नीले टैम्पो

झांसी को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए एवं पर्यावरण बचाने के लिए तथा वायु प्रदूषण रोकने की दृष्टि से झांसी शहर में अब काले पीले डीजल चलित तिपहिया वाहनों का रजिस्ट्रेशन नहीं होगा। अब सिर्फ सीएनजी संचालित हर एवं पीले तिपहिया वाहन ही का रजिस्ट्रेशन हो सकेगा।

पर्यावरण के अनुकूल बनाने का प्रयास कर रहा विभाग

आपको बता दें कि झांसी शहर में अत्यधिक संख्या में  डीजल वाहन संचालित किए जा रहे हैं, जिनमें से काफी वाहन पुराने हो चुके हैं एवं धुआं उगल के प्रदूषण करते हैं। आने वाले 31 अक्टूबर के बाद से अब सिर्फ तिपहिया हरे पीले वाहनों का ही रजिस्ट्रेशन होगा। यह जानकारी संभागीय परिवहन अधिकारी श्री मुख लाल चौरसिया ने दी।

शहर को सुंदर बनाने के लिए परिवहन विभाग की कोशिश

गैस द्वारा संचालित वाहनों के लिए गैस के पंप भी शीघ्र खोले जाएंगे। संभागीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि रक्सा तक गैस की लाइन आ चुकी है। आने वाले 6 महीने में झांसी में कई मदर सीएनजी के पंप खुल जाएंगे जिससे तिपहिया वाहनों को असुविधा नहीं होगी एवं पर्यावरण भी बचा रहेगा उन्होंने बताया अभी जो डीजल संचालित वाहन सड़कों पर चल रहे हैं यह चलते ही रहेंगे और जब इनकी समय सीमा समाप्त हो जाएगी तो उन वाहनों को शहर से बाहर कर दिया जाएंगे। अभी यह योजना सिर्फ झाँसी शहर नगर निगम सीमा के लिए ही है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें