< श्रद्धा व आस्था से किया गया दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News छतरपुर, नवरात्र के आनंद और उल्लास का समापन "/>

श्रद्धा व आस्था से किया गया दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन

छतरपुर, नवरात्र के आनंद और उल्लास का समापन देवी प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ हो गया है। छतरपुर सहित पूरे जिले में जलाशयों में प्रतिमाओं को विसर्जित करके विदाई दी गई। सुबह से ही देवी प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए धूमधाम से लेकर जाने का सिलसिला शुरू हो गया।

छतरपुर से बूढ़ा बांध व गर्‌रोली में धसान नदी के घाट पर देवी प्रतिमाओं का विधिविधान से विसर्जन किया गया। नवरात्र के उल्लास में डूबे देवी भक्त मंगलवार को सुबह से ही अनुष्ठान पूर्वक देवी प्रतिमाओं को विसर्जन के लिए लेकर जाने का क्रम शुरू हो गया। ढोल ढमाकों व डीजे के साथ श्रद्धालु जयकारे लगाते, गुलाल उड़ाते और नाचते गाते चल रहे थे। बूढ़ा बांध व गर्‌रोली में धसान नदी पर बनाए गए विसर्जन स्थलों पर पुलिस की ओर से सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए थे।

aविसर्जन स्थलों पर श्रद्धालुओं ने एक बार फिर देवी प्रतिमाओं की पूजा की और नम आंखों से देवी प्रतिमा को जल में विसर्जित किया गया। इस बार सभी विसर्जन स्थलों पर भारी पुलिस व रेस्क्यू टीम के सदस्य तैनात रहे, जिससे कहीं भी कोई हादसा नहीं हुआ और पूरा आयोजन शांतिपूर्वक निपट गया। विसर्जन के साथ ही नौ दिनों से चल रहे शारदेय नवरात्र महोत्सव का भी समापन हो गया है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें