< रतनगढ़ से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दतिया, 

जिले के सेंवढ़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरस"/>

रतनगढ़ से लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी

दतिया, 

जिले के सेंवढ़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत मरसेनी गांव के पास सोमवार दोपहर डेढ़ बजे श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गई। प्राप्‍त जानकारी के अनुसार इस घटना में मौके पर ही एक युवक की मौत हो गई। वहीं 23 लोग घायल हो गए। 7 लोगों की हालत गंभीर है। उन्हें दतिया रेफर कर दिया गया है। एक चार वर्षीय बच्ची को ग्वालियर रेफर कि या गया है। सभी लोग झांसी के गुडमऊ गांव थाना बड़ागांव के रहने वाले है।

माता मंदिर में जवारे चढ़ाने के लिए आए थे जानकारी के अनुसार झांसी जिले के बडागांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गुडमऊ गांव में रहने वाले आदिवासी परिवार के लोग सोमवार को ट्रैक्टर ट्रॉली से रतनगढ़ माता मंदिर में जवारे चढ़ाने के लिए आए थे। जवारे चढ़ाए जाने के बाद यह दोपहर करीब डेढ़ बजे वापस गांव लौट रहे थे, अभी यह मरसेनी मोड पर पहुंचे ही थे कि तभी ट्रैक्टर-ट्रॉली स्पीड में होने के चलते अनियंत्रित हो गई और पलट गई।

एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया इसमें हेमंत आदिवासी 30 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 23 लोग घायल हो गए। इनमें 4 वर्षीय बच्ची नैंसी को ग्वालियर और अन्य घायल रजनी आदिवासी, मंगला आदिवासी, भागवानदास आदिवासी, रमादेवी, आशीष और सोनम को जिला अस्पताल में रेफर कि या गया है।

हवा में उछलते हुए जमीन पर गिरे मरसेनी गांव के पास एक अंधा मोड़ है। ट्रैक्टर अधिक स्पीड में होने से मोड पर पहुंचते ही ट्रॉली पूरी तरह से घूम गई और उसमें बैठे लोग हवा में उछलते हुए जमीन पर गिरे। इससे अधिकांश लोगों के सिर और हाथ पैरों में चोट आई है। हेमंत आदिवासी के सिर के ऊपर सीधे ही ट्रॉली जा गिरी। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।हादसा होते ही मौके पर अफरातफरी का माहौल निर्मित हो गया था।

अन्य खबर

चर्चित खबरें