< नाले पर नहीं बना पुल पार करने के फिराक में बह रहे मवेशी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दतिया,

भांडेर अनुभाग के ग्राम"/>

नाले पर नहीं बना पुल पार करने के फिराक में बह रहे मवेशी

दतिया,

भांडेर अनुभाग के ग्राम पुरा सदका में नाले पर सालों से पुल का निर्माण नहीं हो सका है। बरसात के सीजन में जब भी मूसलाधार बारिश होती है, नाला उफान पर आ जाता है और कई मवेशी निकलते वक्त नाले में बह जाते हैं। ग्रामीणों का कई दिनों तक अपने खेत खलिहानों से संपर्क कट जाता है। किसान फसलें देखने तक नहीं जा पाते हैं।

ग्राम पुरा सदका की आबादी तकरीबन डेढ़ हजार के करीब है। गांव के पास में एक नाला निकला है और इस नाले के दूसरे छोर पर ग्रामीणों के खेत हैं। इन दिनों बारिश के चलते नाला उफान पर है जिससे किसान अपने खेतों में फसलों को देखने तक नहीं जा पा रहे हैं। मवेशी नाले में निकलते वक्त बह जाते हैं और मर जाते हैं। हाल में ही गांव के बृजबिहारी परिहार और रामवीर परिहार की दो दुधारू भैंसें नाले से निकलते वक्त बह गईं।

जिससे दोनों पशु मालिकों को डेढ़ लाख रुपए से अधिक की क्षति हुई है। रामवीर बताते हैं कि गांव के लोगों ने नाले पर पुलिया के निर्माण के लिए पंचायत स्तर से लेकर शासन प्रशासन तक आवेदन देकर गुहार लगाई लेकिन हुआ कुछ नहीं। कई जनप्रतिनिधियों से भी कहा लेकिन वे आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं कर सके। ग्रामीणों का कहना है कि इस क्षेत्र से जो भी विधायक चुना गया वह सत्ता पार्टी का विधायक रहा लेकिन एक भी विधायक ने नाले पर पुल बनवाने के लिए कार्रवाई नहीं की।

अन्य खबर

चर्चित खबरें