< गोशाला की जगह केवल मिला बोर्ड, लगाई फटकार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन,

अन्ना मवेशियों के संरक"/>

गोशाला की जगह केवल मिला बोर्ड, लगाई फटकार

जालौन,

अन्ना मवेशियों के संरक्षण और किसानों को समस्या से निजात दिलाने के लिए जिम्मेदार कितने सजग हैं, इसकी बानगी एसडीएम को देखने को मिली। जालौन-औरैया मार्ग पर बनने वाली गोशाला केवल कागजों तक सीमित दिखाई दी। मौके पर नगर पालिका की ओर से लगवाया गया बोर्ड ही नजर आया। इसके बाद उपजिलाधिकारी का पारा चढ़ गया। जमकर फटकार लगाई और जल्द काम पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा, यह सीएम की महात्वाकांक्षी योजना है। लापरवाही पर कड़ी कार्रवाई तय है। बाद में सहाव गांव में गोशाला की जमीन का विवाद समाप्त कराया।

औरैया मार्ग पर गाटा संख्या 19 में अन्ना जानवरों के लिए गोशाला का निर्माण होना है। नगर पालिका द्वारा 1.65 करोड़ से इसे बनवाया जाना प्रस्तावित है। एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला ने मौके पर जाकर प्रस्तावित जमीन का निरीक्षण किया तथा नाप कराई। एसडीएम को सिर्फ बोर्ड लगा मिला तथा रास्ता भी ठीक नहीं था। उपजिलाधिकारी ने नगर पालिका के अधिकारियों को फटकार लगाई तथा कहा कि मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में गोशाला शामिल है। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एक हेक्टेअर जमीन पर दबंगों का कब्जा निरीक्षण के दौरान पता चला है सरकारी एक हेक्टेअर जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर रखा है। तथा उस पर तिल की फसल बो रखी है। उपजिलाधिकारी ने सरकारी जमीन पर खड़ी तिल की फसल को कटवाकर नीलामी कराने तथा लेखपाल को दबंगों के खिलाफ मामला दर्ज कराने का निर्देश दिया। 

एसडीएम सुनील कुमार शुक्ला ने ग्राम सहाव में गोशाला की भूमि को लेकर चल रहे विवाद का निपटारा कराया। निर्देश दिया कि बस स्टैंड व पंचायत भवन के पास अस्थायी गोशाला का निर्माण शुरू कराया जाएगा। सभी विवादों को समाप्त कर गोशाला का निर्माण कराने के निर्देश सचिव व प्रधान को निर्देश दिए।

अन्य खबर

चर्चित खबरें