< डीएम-एसपी ने बाढ क्षेत्र का लिया जायजा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @राजकुमार याज्ञिक,

डीएम-एसपी ने बाढ क्षेत्र का लिया जायजा

@राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

जिलाधिकारी शेषमणि पाण्डेय ने तहसील राजापुर के ग्राम अर्की मोड़ सरधुआँ बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का नाव में बैठकर  वास्तविक स्थिति का पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया। उन्होंने उप जिलाधिकारी राजापुर अश्विनी कुमार पाण्डेय को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कहा कि लगातार निगरानी रखी जाये।

पशु चिकित्सा अधिकारी पशुओं के आवश्यक टीके व दवा वितरण कर गांव में  कैम्प लगाए। मुख्य चिकित्साधिकारी प्रभावित गांवों में टीमे भेजकर दवा का छिड़काव व कैम्प लगाकर दवा वितरण कराएं। बाढ़ चैकियों को अलर्ट कर दिया जाये। उप जिलाधिकारी ने जो भी नाविक लगाए गए हैं उन्हें खानपान की व्यवस्था करवाये।

जिलाधिकारी ने बताया कि राजापुर तहसील के सात गांव व मऊ तहसील के 19 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। जिसमे राजापुर में 18 नाव व मऊ में 26 नाव आवागमन के लिए लगा दी गयी हैं। उप जिलाधिकारी की पूरी जिम्मेदारी होगी कि कोई भी अप्रिय घटना न हो सके और बाढ़ की सूचना मिलने पर उन्हें शाम को ही सुरक्षित स्थान पर शिफ्ट कर दिया जाये।

जिलाधिकारी ने यूपी डायल 100 के उप निरीक्षक को निर्देश देते हुए कहा की यह ध्यान देना होगा कि नाव की जितनी क्षमता है उससे अधिक व्यक्ति नाव में न चढ़े। लगातार भ्रमण करते रहे। ज्यादा स्थित गड़बड़ होने पर तत्काल सूचना जिला प्रशासन को दिया जाये और प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुँचायें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक उप जिलाधिकारी राजपुर व भारी संख्या में ग्रामवासी उपस्थित रहे।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें