< मुठभेड़ में दबोचा गया एक लाख का इनामिया बदमाश Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @राजकुमार याज्ञिक,

मुठभेड़ में दबोचा गया एक लाख का इनामिया बदमाश

@राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट  

अत्याधुनिक तीन रायफल समेत कारतूसों का जखीरा बरामद

साढ़े छह लाख का इनामी डकैत बबुली कोल और एक लाख 80 हजार का इनामी हार्डकोर सदस्य लवलेश कोल के मारे जाने के चौथे दिन चित्रकूट पुलिस ने मुठभेड़ बाद गैंग का सक्रिय सदस्य एक लाख का इनामी सोहन कोल को दबोचा है। कब्जे से दो थर्टी स्प्रिंग फील्ड आटोसेमी रायफल व 315 बोर फैक्ट्रीमेड रायफल समेत विभिन्न बोर के एक सैकड़ा कारतूस बरामद हुई है। डीआईजी ने बताया कि अत्याधुनिक असलहे बरामद होने से गैंग की कमर टूट गई है। संभावना जताई कि पाठा में बबुली कोल गिरोह नेस्तनाबूत हो गया है।

म.प्र. पुलिस के मुठभेड़ के दावे की बदमाश ने खोली पोल सोनेपुर स्थित एसपी कार्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में डीआईजी दीपक कुमार ने बताया कि एडीजी सुजीत पाण्डेय के निर्देश पर बबुली गैंग के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में चित्रकूट पुलिस को बड़ी  सफलता प्राप्त हुई है। गिरोह का सक्रिय सदस्य एक लाख का इनामी सोहन कोल उर्फ राजाभइया पुत्र रामनाथ कोल निवासी घाटाकोलान को मानिकपुर क्षेत्र के कल्याणपुर जंगल में मुठभेड के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दबोचे गए बदमाश के कब्जे से एक रायफल व कारतूस बरामद हुए है। निशानदेही पर कल्याणगढ के जंगल से दो थर्टी स्प्रिंग फील्ड आटोसेमी रायफल, छह चार्जर थर्टी स्प्रिंग फील्ड एवं विभिन्न बोर के 100 जिंदा कारतूस मिले हैं। पूछताछ में पुलिस को बताया कि वह खुद का गैंग बनाने की फिराक में थे। इसी के चलते असलहे छिपा दिए थे। 

डीआईजी ने बताया कि गैंग के सदस्य सोहन की गिरफ्तारी व हथियारों की बरामदगी से फायर पावर समाप्त हुआ है। अब पुनः नया गैंग बनाने की कोशिशों पर पूर्णतः विराम लग गया है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा, एएसपी बलवंत चौधरी मौजूद रहे। इसके अलावा गिरफ्तार करने वाली टीम में शामिल मानिकपुर थाना प्रभारी निरीक्षक केके मिश्रा, एसएसआई अशोक कुमार निगम, एसआई अनिल कुमार साहू, एंटी डकैती टीम प्रभारी केपी दुबे, संदीप पटेल, रोहित तिवारी, शिव प्रसाद, मो अकरम, जितेन्द्र कुमार आदि मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें