< बढ़ता जा रहा यमुना का रौद्र रूप, हजारों लोग सहमे Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन, 

यमुना का रौद्र रूप ल"/>

बढ़ता जा रहा यमुना का रौद्र रूप, हजारों लोग सहमे

जालौन, 

यमुना का रौद्र रूप लगातार बढ़ता जा रहा है। जलस्तर खतरे के निशान 108 मीटर से ढाई मीटर ऊपर पहुंच गया। बाढ़ का पानी लगभग एक दर्जन से ज्यादा गांवों में घुस चुका है, जिससे लोगों में दहशत है। यमुना का जलस्तर 110.59 मीटर दर्ज किया गया। नदी किनारे के सभी घाट पानी में डूबे हैं।

किलाघाट तक में पानी घुस गया, जिससे उस पर खतरा मंडराने लगा है। नगर के रिहायशी इलाके में भी पानी प्रवेश कर गया। खतरे के निशान को पार कर चुका यमुना नदी का पानी लगातार बढ़ने से लोग दहशत में हैं। यमुना का जलस्तर तीन से चार सेमी. प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है। बाढ़ के पानी से नगर के किलाघाट, बाईघाट, पीलाघाट, ढोड़ेश्वर घाट पूर्णत: डूब चुके हैं।

दरगाह रोड पर बह रहा नदी का पानी

तरीबुल्दा मोहल्ले में बाढ़ का पानी ढोड़ेश्वर मंदिर के रास्ते में पहुंच गया है। भीमसेनी हनुमान मंदिर के नीचे यज्ञशाला में पानी भर गया। राजघाट व तरीबुल्दा मोहल्ले के शमशान स्थल भी डूब चुके हैं। बड़े स्थान मंदिर के आगे सलार सोख्ता दरगाह के रोड पर पानी बह रहा है। नगर के आलमपुर मोहल्ले में कांशीराम कालोनी व इलाहाबाद बैंक के सामने इलाके में बाढ़ का पानी आ गया है। यमुना का जलस्तर बढ़ना बंद न हुआ तो नगर के छंगे आश्रम रोड पर पानी आ जाएगा। बाढ़ के हालात देखने वाले लोग पुल पर मजमा लगाए हैं। यमुना का पूरा रौद्र रूप दिखाई दे रहा है। घाट के राममाधव मंदिर के अंदर पानी घुस चुका है। 

यमुना में आई भीषण बाढ़ से यमुना पट्टी के गांव में हाहाकार मचा हुआ है। गुलौली गांव में बाढ़ का पानी लोग के घरों में दस्तक दे चुका था। वहीं रायढ़ दिवारा में भी पानी पहुंच चुका है। उधर, रायढ़ रपटा पर पानी आ जाने से आवागमन बंद है। सिरौली जगराई का डेरा भी बाढ़ की चपेट में है। इधर, मदारपुर के व्यास मंदिर में बाढ़ का पानी मंदिर की दीवार तक पहुंच चुका है। 

 


 

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें