< डूडा विभाग की लगातार मिल रही शिकायतों पर भड़के प्रभारी मंत्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News महोबा, 

प्रदेश के समाज कल्या"/>

डूडा विभाग की लगातार मिल रही शिकायतों पर भड़के प्रभारी मंत्री

महोबा, 

प्रदेश के समाज कल्याण, अनुसूचित जाति एवं जनजाति कल्याण विकास विभाग राज्यमंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. जीएस धर्मेश ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में बैठक कर राजस्व, कानून व्यवस्था व विकास कार्यों की समीक्षा की। प्रभारी मंत्री ने कहा कि प्रदेश स्तर पर डूडा विभाग में दलाल सक्रिय होने की शिकायतें लगातार पहुंच रही हैं, जो योजना का दस प्रतिशत लेकर आवास दिलाने की ठेकेदारी करते हैं।

जिले में इस तरह का प्रकरण संज्ञान में नहीं आना चाहिए, अन्यथा कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने डूडा के प्रभारी को सख्त चेतावनी देते हुए पीएम आवास योजना को पारदर्शिता से लागू करने के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने उप कृृषि निदेशक को निर्देश दिए कि जिले के सभी किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का अनिवार्य रूप से लाभ दिलाया जाए। उन्होंने चिकित्सा विभाग की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले के सभी अस्पतालों में आवश्यक दवाएं हर समय मौजूद रहें। सभी पात्र लोगों को आयुष्मान योजना के तहत गोल्डन कार्ड उपलब्ध करा दिए जाए। उन्होंने सभी अधिकारियों को आईजीआरएस व सीएम हेल्पलाइन से प्राप्त शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिए। उन्होनें पुलिस विभाग को निर्देश दिए कि नए मोटर एक्ट के तहत लोगों को परेशान करने के लिए चालान न करें, बल्कि सुधारात्मक रवैया अपनाएं। प्रभारी मंत्री ने पिछले माह रोपित किए गए पौधे व जल संरक्षण के कार्यक्रमों की समीक्षा की।

प्रभारी मंत्री ने समीक्षा के बाद कहा कि वर्तमान सरकार में प्रदेश की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन बनाने का लक्ष्य रखा है, इसलिए सभी अधिकारी दोगुनी स्पीड से लक्ष्य प्राप्त करने का कार्य करें। यह तभी संभव है, जब लक्ष्य के अनुरूप राजस्व की प्राप्ति होगी और सरकार की योजनाओं का लाभ आम लोगों को पारदर्शिता से मिलेगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार ने आधा कार्यकाल पूर्ण कर लिया है, जिसमें प्रदेश में कानून व्यवस्था काफी ठीक हुई है और बाहरी इंवेस्टमेंट होने से युवाओं को नौकरियां मिलने की संभावना बढ़ी है। बैठक में जिलाधिकारी अवधेश कुमार तिवारी, विधायक सदर राकेश गोस्वामी, पूर्व सांसद गंगाचरण राजपूत, भाजपा जिलाध्यक्ष जितेेंद्र सिंह सेंगर, पुलिस अधीक्षक स्वामीनाथ, सीडीओ हीरा सिंह, सीएमओ डॉ. सुमन, अपर जिलाधिकारी आरएस वर्मा सहित जिलास्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें