< कुपोषण के खिलाफ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की रैली Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @आस्था गुप्ता,

कुपोषण के खिलाफ आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की रैली

@आस्था गुप्ता, पन्ना

राष्ट्रीय पोषण माह के अंतर्गत आंगनवाड़ी केंद्रों में विशेष जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसी क्रम में आज शहरी क्षेत्र की आंगनवाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए सही पोषण की जानकारी महिलाओं को दी गई तथा जागरूकता रैली निकाली गई। आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 36157 की कार्यकर्ता शहनाज बेगम सुधा शिवहरे एवं सितारा बेगम ने जानकारी देते हुए बताया कि आज वार्ड की महिलाओं को आंगनवाड़ी केंद्रों में विशेष तौर पर बुलाया गया तथा बच्चों के पोषण संबंधी महत्वपूर्ण जानकारी को साझा किया गया।

आंगनवाड़ी केंद्र में गर्भस्थ शिशु और माता के पोषण सम्बन्धी जानकारी घर के बुजुर्ग दादी,नानी को पोषण संबंधी जानकारी से अवगत कराया गया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि शिशु की देखभाल और उचित पोषण आहार न मिल पाने के कारण बच्चे कुपोषण का शिकार हो जाते हैं तथा उनका शारीरिक और बौद्धिक विकास अवरुद्ध हो जाता है।

बच्चे देश का भविष्य हैं इसलिए सरकार आंगनवाड़ी केंद्रों के माध्यम से कुपोषण को मिटाने के लिए उत्तम पोषान आहार उपलब्ध कराती है ताकि समाज में कोई बच्चा कुपोषण का शिकार ना होने पाए, हम आंगनवाड़ी कार्यकर्तायें केंद्रों में बच्चों की सतत निगरानी कर कुपोषण के खिलाफ लगातार काम करते हुए सरकार की मंशा पूरी कर रहे हैं। कुपोषण के विरुद्ध जागरूकता अति आवश्यक है इसलिए आज हम लोगों ने वार्ड में जन जागरूकता रैली का आयोजन किया जिसमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे उपस्थित रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें