< भागवत कथा में दिखाई देगी प्रधानमंत्री की योजनाओं की झलक Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @अनिल सिंह आवारा, बांदा

बांदा, "/>

भागवत कथा में दिखाई देगी प्रधानमंत्री की योजनाओं की झलक

@अनिल सिंह आवारा, बांदा

बांदा, श्री अयोध्या प्रसाद तिवारी सेवा संस्थान द्वारा अखंड भारत के निर्माण हेतु श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ एवं श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन 16 से 22 सितंबर तक  मंडपम मैरिज गार्डन बांदा में किया गया है। इस कथा में प्रधानमंत्री द्वारा शुरू किए गए कार्यक्रम की झलक देखने को मिलेगी ,कार्यक्रम की शुरुआत सोमवार को कलश यात्रा के साथ हुई।

कार्यक्रम के संयोजक रमाकांत तिवारी एडवोकेट ने बताया कि कथावाचक के रूप में भागवत रत्न आचार नवलेश दीक्षित रहेंगे जो अपनी श्री वाणी से भागवत कथा सुनाएंगे। सोमवार को कृष्णा हाउस आयकर कार्यालय के पास से कलश यात्रा की शुरुआत हुई और आज ही भागवत कथा भी शुरू हो गई। इसमें सबका साथ सबका विकास की कामना की जाएगी। न्यूइंडिया बनाने का संकल्प होगा, डिजिटल इंडिया की झलक के तहत अरिहंत चैनल के माध्यम से कथा का प्रसारण होगा। कथा स्थल पर स्वच्छ भारत की झलक भी देखने को मिलेगी।

पंडाल के अंदर प्लास्टिक नाम की कोई चीज नहीं होगी। फिट इंडिया के तहत प्रतिदिन कथा से पूर्व 10 मिनट योग व प्राणायाम होगा। कथा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश भी दिया जाएगा। स्किल इंडिया के तहत अध्यात्म से युवाओं को अपने गुणों को परखने में मदद की जाएगी। कथा में तीर्थ का महत्व बताकर श्रद्धालुओं को तीर्थाटन के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। अंतिम दिन नदियों का स्वच्छ रखने का संकल्प लेकर नमामि गंगे का संदेश भी देने का कार्यक्रम है। साथ ही जल बचाओ और पर्यावरण बचाने के लिए 1000 वृक्ष लगाने का संकल्प भी इसी भागवत कथा में पूर्ण होगा।

अन्य खबर

चर्चित खबरें