< कलेक्टर द्वारा किया गया जिले के औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @आस्था गुप्ता, पन्ना 

कलेक्टर द्वारा किया गया जिले के औद्योगिक क्षेत्र का भ्रमण

@आस्था गुप्ता, पन्ना 

सभी उद्योग चालू रखें समस्याओं का निराकरण किया जाएगा-कलेक्टर

कलेक्टर कर्मवीर शर्मा द्वारा जिले के शाहनगर विकासखण्ड के औद्योगिक क्षेत्र पुरैना पहुंचकर वहां स्थापित औद्योगिक इकाईयों के संबंध में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने वहां चल रही तार एवं कील औद्योगिक इकाई ओम स्टोन आदि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उद्योग मालिकों से चर्चा करते हुए कहा कि आप लोगों की जिला प्रशासन से जुडी कोई भी समस्या हो तो जिसका निराकरण किया जाएगा।

उन्होंने वहां उपस्थित औद्योगिक इकाई के मालिकों एवं उद्योग विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी। उद्योग अधिकारी डी.के. ठाकुर द्वारा बताया गया कि यह औद्योगिक क्षेत्र 105 हेक्टेयर भूमि पर फैला हुआ है। यहां पर 20 औद्योगिक इकाईया स्थापित हैं। वर्तमान में 7 इकाईया चालू हैं। 13 इकाईयां बंद पड़ी हैं। इस दौरान उद्योग इकाईयों के मालिकों द्वारा बताया गया कि यहां पर पानी की कमी के साथ-साथ विद्युत अवरोध की समस्या है।

राइस मिल्स के संचालक द्वारा बताया गया कि यहां पर वेयर हाउस का अभाव होने के कारण तैयार उत्पाद को भण्डारण की समस्या है। इसी प्रकार ओम स्टोन के संचालक द्वारा बताया गया कि स्थानीय स्तर पर पत्थर न मिलने के कारण बाहर से पत्थर लाकर कटिंग, पालिसिंग का कार्य कर रहे हैं। उद्योग संचालकों से चर्चा करने के उपरांत कलेक्टर शर्मा द्वारा उद्योग अधिकारी ठाकुर को निर्देश दिए कि यहां स्थापित इकाईयों के संचालकों की जिला स्तर पर बैठक आयोजित की जाए। जिससे चर्चाकर उनकी समस्याओं का नियमानुसार निराकरण करते हुए इकाईयों को प्रारंभ कराया जाए। जिससे इस क्षेत्र के लोगों को रोजगार मिले और क्षेत्र का विकास हो।

अन्य खबर

चर्चित खबरें