< छात्राओं ने साइकिल रैली निकाल कुपोषण के प्रति जागरूक किया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा, 

प्रधानमंत्री मोदी के कुपोषण मुक्त "/>

छात्राओं ने साइकिल रैली निकाल कुपोषण के प्रति जागरूक किया

बांदा, 

प्रधानमंत्री मोदी के कुपोषण मुक्त अभियान के तहत बाँदा में जिलाधिकारी की अगुवाई में हजारों छात्राओं ने साइकिल रैली निकाल कर लोगो को कुपोषण के प्रति जागरूक किया। इस दौरान जिलाधिकारी की जागरूकता रैली में हजारों छात्राओं के साथ जनपद के कई अधिकारी भी मौजूद रहे।

कुपोषण माह के तहत बाँदा में लोगों को कुपोषण के प्रति जागरूक करने के लिए जिलाधिकारी हीरालाल की अगुवाई में  हजारों की संख्या में छात्राओं ने साइकिल रैली निकाली। इस जागरूकता रैली को राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया जो शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई लगभग तीन किलोमीटर तक घूमी और लोगों को कुपोषण के प्रति जागरूकता का सन्देश दिया। रैली में शामिल हुई छात्राओं का कहना है कि रैली के माध्यम से बच्चो को अच्छे और साफ तरीके से भोजन करने के लिए जागरूक किया गया जिससे कि वे कुपोषण से प्रभावित न हों।

रैली की अगुवाई कर रहे बाँदा के जिलाधिकारी हीरालाल ने बताया कि लोगों को कुपोषण के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आज स्कूल की छात्राओं और जनपद के कई अधिकारियों के साथ साइकिल रैली निकाली गई । जिसके माध्यम से लोगों को कुपोषण से बचाव व सुपोषण के प्रति जागरूक किया गया।

अन्य खबर

चर्चित खबरें