< जिले में बिना रजिस्ट्रेशन दौड़ते मिले स्कूली वाहन, चालान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन, 

जनपद में बगैर रजिस्ट"/>

जिले में बिना रजिस्ट्रेशन दौड़ते मिले स्कूली वाहन, चालान

जालौन, 

जनपद में बगैर रजिस्ट्रेशन व फिटनेस के संचालित हो रहे वाहनों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की जद में नामी स्कूलों के वाहन भी आए हैं। हालत यह है कि कार्रवाई के बाद अभी भी कुछ चुनिंदा नामचीन स्कूल नियमों को ताक पर रख अपनी हनक बनाए हुए हैं नौनिहालों की सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं हो इसके लिए उप संभागीय परिवहन विभाग द्वारा वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

जांच के दौरान बगैर फिटनेस व रजिस्ट्रेशन के सड़कों पर फर्राटा भरते नजर आ रहे हैं। जिला प्रशासन व एआरटीओ की सख्ती के बावजूद स्कूल संचालक लगातार बच्चों को लगातार जोखिम भरा सफर करा रहे हैं। एआरटीओ मनोज सिंह ने बुधवार को जनपद के कालपी, उरई, जालौन, कुठौंद, बंगरा, माधौगढ़ में सघन चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान उरई के राहिया के पास के नामी स्कूल व जालौन के प्रमुख स्कूली बस को बिना रजिस्ट्रेशन पकड़ा गया। जांच में पता चला कि पांच से छह हजार किमी. वाहन चलाने के बाद भी रजिस्ट्रेशन नहीं कराया गया है।

एआरटीओ (प्रवर्तन) मनोज सिंह ने बताया कि स्कूल संचालक के खिलाफ कार्रवाई व वाहन का रजिस्ट्रेशन कराने के निर्देश दिए हैं। बिना सीट बेल्ट व हेलमेट 45 वाहन चालकों का हुआ चालान नए मोटर व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद जिले में नियमों को प्रभावी कराने के लिए उप संभागीय विभाग व ट्रैफिक पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से अभियान चलाया जा रहा है। एआरटीओ (प्रवर्तन) मनोज सिंह ने बताया है जनपद में नए एक्ट लागू होने के बाद अभियान में सख्ती लाई गई है। इस दौरान 45 ऐसे वाहन चालकों का चालान किया गया जो बिना सीट बेल्ट व हेलमेट के वाहन चला रहे थे। तीन ओवरलोडेड वाहनों से वसूले एक लाख 15 हजार ओवरलोडेड वाहनों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में जिले की सीमा से गुजर रहे ओवरलोडेड गाड़ियों का चालान किया गया। इस दौरान राजस्व के रूप में एक लाख 15 हजार रुपये वसूले गए।

अन्य खबर

चर्चित खबरें