< बांकेबिहारी का हुआ तुलादान, भण्डारा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @राजकुमार याज्ञिक, चित्"/>

बांकेबिहारी का हुआ तुलादान, भण्डारा

@राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट

मुख्यालय स्थित काली देवी मंदिर के समीप स्थित जायसवाल गेस्ट हाउस में नौ अगस्त से चल रहे आयोजनों के क्रम में बांकेबिहारी का तुलादान किया गया। इस दौरान भक्तों ने जयकारे लगाकर पुण्यलाभ लिया। हवन-पूजन के बाद भण्डारे का आयोजन हुआ। जिसमें सैकडों श्रद्धालुओं ने प्रसाद चखा।

गौरतलब है कि मुख्यालय के बल्दाऊगंज मोहल्ले के पं नारायणदत्त त्रिपाठी के आयोजकत्व में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर नौ सितम्बर से विभिन्न आयोजन किये गये। बीते दिन शोभायात्रा निकालकर रामघाट में भगवान बांकेबिहारी को जलबिहार कराया गया। सवेरे विधिविधान से बांकेबिहारी भगवान का पूजन-अर्चन करने के बाद श्रद्धालुओं की मौजूदगी मे तुलादान सूखे मेवा से हुआ। इस दौरान श्रद्धालुओं ने जयकारे लगाये। इसके बाद तीन बजे से वृहद भण्डारे का आयोजन हुआ। जिसमें सैकडों भक्तों ने प्रसाद चखा। इस मौके पर प्रमुख रूप से भागवत व्यास आचार्य नवलेश दीक्षित, चंदन दीक्षित, मोहन जैन, समाजसेवी राजधर मिश्रा के परिवार का भरपूर सहयोग रहा।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें