< प्लास्टिक के पाउच व बोतल में पानी का प्रयोग न करें: डीएम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

जिलाधिकारी हीरा लाल ने स"/>

प्लास्टिक के पाउच व बोतल में पानी का प्रयोग न करें: डीएम

बांदा,

जिलाधिकारी हीरा लाल ने सभी व्यापारी बन्धुओं से अपेक्षा किया कि प्लास्टिक का पूरी दशा में परित्याग किया जाए। प्लास्टिक झोलों की जगह कपडे के थैलों का उपयोग करें तथा प्लास्टिक के पाउच तथा प्लास्टिक के बोतल में पानी का प्रयोग कतई न करें। उन्होंने कहा कि इसकी जगह थर्मस प्रयोग किया जाए। यह बात कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी हीरा लाल ने थैलायुक्त प्लास्टिक मुक्त’’ सम्बन्धी बैठक में नगर के व्यापारी को सम्बोधित करते हुये कही।

जिलाधिकारी ने कहा कि पानी के पाउच का प्रयोग न करें बल्कि स्वयं अन्य माध्यमों थर्मस का प्रयोग करें। प्रत्येक तहसील एवं ब्लाकों में भी पाउच एवं प्लास्टिक का प्रयोग न करने के लिए व्यापारी संगठनों से अनुरोध किया जाए। जिलाधिकारी हीरा लाल ने जनपद में चलाये जा रहे थैलायुक्त प्लास्टिक मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए अपर जिलाधिकारी न्यायिक को 11 सितम्बर को तहसील नरैनी तथा अपर जिलाधिकारी को अतर्रा जिनके साथ खाद्य सुरक्षा विभाग एवं वाणिज्य कर विभाग के अधिकारियों को लगाया गया है जो व्यापारियों के साथ उक्त से सम्बन्धित बैठक कर अभियान को सफल बनाने हेतु सभी को प्रेरित करेंगे।

 इस अवसर पर उ.प्र. व्यापार संगठन के मनोज जैन, राज कुमार राज, शान्तनु ओमर, अमित सेठ भोलू, बासू बाबा, स्वदेश गौरव शिवहरे, संतोष गुप्ता आदि सहित खाद्य सुरक्षा एवं व्यापार कर के अधिकारी उपस्थित रहे।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें