< बांदा के प्रधानों ने देखा अकबरपुर इटौरा में विकास कार्य Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन,

जनपद बांदा के ग्राम प्"/>

बांदा के प्रधानों ने देखा अकबरपुर इटौरा में विकास कार्य

जालौन,

जनपद बांदा के ग्राम प्रधानों व पंचायत अधिकारियों ने माडल ग्राम पंचायत अकबरपुर इटौरा का भ्रमण कर विकास कार्य देखे और पंचायत में किए गए नवाचारों की जानकारी की। डीएम ने इस टीम को जिले में माडल पंचायत को देखने के लिए भेजा था। बांदा जनपद के चौदह ग्राम प्रधानों की टीम ग्राम अकबरपुर इटौरा पहुंची।

प्रधान यहां नवाचार देखने व सीखने के लिए आए थे। इन प्रधानों ने गांव में कराए गए विकास कार्यों को बारीकी से देखा और नवाचार के तरीकों को समझा। अकबरपुर इटौरा के ग्राम प्रधान अमित द्विवेदी ने प्रोजेक्टर के माध्यम से गांव के विकास की कार्ययोजना बनाने, आये के संसाधन बढ़ाने, अभिलेखों का रखरखाव करने की जानकारी विस्तार से दी।

इसके साथ ही टीम को समरसता पार्क, तालाब, अस्पताल, स्कूल, प्रतीक्षालय पार्क आदि को देखा। यहां पर टीम को काफी कुछ सीखने को मिला। बांदा के अपर जिला पंचायती राज अधिकारी अनिल घुरिया ने कहा कि अकबरपुर इटौरा के बारे में जितना सुना था उससे अधिक यहां पर विकास देखने को मिला है। डीसी विशाल सिंह, प्रधान हेमलता, विवेक कुमार सिंह, जनार्दन सिंह, सुमित्रा श्रीवास, विनय मिश्रा, सकीला बेगम आदि उपस्थित रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें