< नाराज ग्रामीणों ने सचिवालय में अन्ना जानवरों को बंद किया Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन,

क्षेत्र के कई गांवों म"/>

नाराज ग्रामीणों ने सचिवालय में अन्ना जानवरों को बंद किया

जालौन,

क्षेत्र के कई गांवों में अन्ना जानवरों के लिए गोशाला नहीं बनवाई गई है। ऐसे में किसानों की खेतों में खड़ी फसलें बर्बाद हो रही हैं। इससे नाराज ग्राम संदी के ग्रामीणों ने सचिवालय में अन्ना जानवरों को बंद कर दिया और गांव में गोशाला बनवाने की मांग उठाई। क्षेत्र के ग्राम संदी में अभी तक किसी भी तरह की स्थायी व अस्थायी गोशाला नहीं बनवाई गई है।

इस कारण किसानों के खेतों में खड़ी फसलों को अन्ना जानवर बर्बाद कर रहे हैं। इससे किसान खासे परेशान हैं। वह दिन रात खेतों में फसलों की रखवाली करने को मजबूर हो रहे हैं। हालत यह है कि कई बार अन्ना जानवर उनकी फसलों को चरकर नष्ट कर चुके हैं। इस संबंध में किसानों ने आला अधिकारियों की चौखट पर परिक्रमा की लेकिन अभी तक गांव में गोशाला नहीं बनवाई है।

गोशाला न बनवाए जाने व फसल नष्ट होते देख गांव में 10 वर्षों से बाद सचिवालय के भवन में ग्रामीणों ने अन्ना जानवरों को बंद कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने गांव में गोशाला बनवाने की मांग उठाई। ग्रामीणों का कहना है कि था अगर गांव में गोशाला नहीं बनवायी गयी तो उनकी फसलें नष्ट होती रहेंगी। इसलिए अब इलाके की अन्ना गायों को इसी तरह सचिवालय, विद्यालयों में बंद किया जाएगा।

अन्य खबर

चर्चित खबरें