< जनता की सेवा के संकल्प को लेकर चुनाव मैदान में उतरीं: रंजना Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @राजकुमार याज्ञिक,

जनता की सेवा के संकल्प को लेकर चुनाव मैदान में उतरीं: रंजना

@राजकुमार याज्ञिक, चित्रकूट 

मानिकपुर विस क्षेत्र के विकास को कांग्रेस ने सदैव किए हैं प्रयास

कांग्रेस जिलाध्यक्ष पंकज मिश्र ने सीतापुर स्थित गेस्ट हाउस में आयेोजित प्रेसवार्ता में बताया कि जनपद के सबसे पिछडे क्षेत्र मऊ, मानिकपुर के विकास व प्रगति के लिए पार्टी सदैव प्रयासरत रही है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व इन्दिरा गांधी को भी यहां से बेहद लगाव था। पेयजल समस्या के निदान कोे तत्कालीन समय एशिया की सबसे बड़ी पाठा जल कल योजना, वन विभाग में नौकरिया, कोलो को जमीन के पट्टे, कांटीनेन्टल फ्लोट ग्लास फैक्ट्री आदि महत्वपूर्ण कार्य प्रारंभ किए।

बताया कि पिछले तीन दशक से प्रदेश में सत्ता न होने के चलते सारी योजनायें प्रभावित हो गई। एआईसीसी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सक्रिय राजनीति में आई हैं। जिन्हें इस विधानसभा क्षेत्र से विशेष लगाव है। वह यहां के लोगों के विकास के लिए लड़ाई लडेंगी। कांग्रेस की वरिष्ठ कार्यकत्री रंजना पाण्डेय के बारे में जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष ने बताया कि मऊ, मानिकपुर के संपूर्ण विकास के मुद्दे को लेकर वह चुनावी मैदान में उतरी है।

कांग्रेस पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी घोषित किया है। बताया कि पारिवारिक लोगों में जनपद बांदा व चित्रकूट के शिक्षा जगत के प्रो दीनानाथ पाण्डेय की बहू छीबो गांव की मूल निवासी हैं। पति कमलेश पाण्डेय उर्फ बरातीलाल अतर्रा छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष व मौजूदा समय में शिक्षक रहते हुए शिक्षा राजनीति में प्रांतीय नेता हैं। इसके अलावा समाजसेवी जानकीशरण मिश्र की परनातिन रंजना का मायका कर्वी स्थिति तरौंहा में है। पाण्डेय के बारे में बताया कि पूर्व में नगर पालिका अध्यक्ष का चुनाव लड़ चुकी हैं। प्रो दीनानाथ पाण्डेय का शिक्षा जगत में विशेष स्थान है। अब उनकी बहू कांग्रेस से अपनी सियासी पारी शुरू करेंगी।

बताया कि प्रो पाण्डेय कांग्रेस से लगाव रखते थे। मऊ-मानिकपुर विधानसभा क्षेत्र से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी रंजना पाण्डेय ने कहा कि सच्चे मन व नेक इरादे से समाजसेवा के रास्ते चुनावी समर में उतरी हैं। जनता की सेवा का संकल्प इरादों को मजबूती देता है। बताया कि वह राजनीति के माध्यम से ससुर के सपनों को साकार करते हुए समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को आगे बढ़ाने का काम करेंगी। इस मौके पर एससी विभाग के अध्यक्ष शिवगुलाम वर्मा, सेवा दल अध्यक्ष चुनबाद प्रसाद, युवा कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णराज सिंह, महिला कांग्रेस अध्यक्ष नीरू गुप्ता, उपाध्यक्ष नरवेश सचान, नत्थू पटेल के अलावा दर्जनों कांग्रेसी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें