< परमवीर सुपर लीग सीजन 2 की तैयारी शुरू Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बाँदा,

6 सितंबर/ परमवीर सुपर ली"/>

परमवीर सुपर लीग सीजन 2 की तैयारी शुरू

बाँदा,

6 सितंबर/ परमवीर सुपर लीग 2019 सीजन 2 के आयोजन से संबंधित महत्वपूर्ण बैठक नगर स्थित डीआर क्रिकेट एकेडमी में संपन्न हुई इस बैठक की अध्यक्षता वरिष्ठ क्रिकेटर व युवा भाजपा नेता पुष्कर द्विवेदी ने की वह विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व जिला महामंत्री भाजपा व वरिष्ठ क्रिकेटर धर्मेंद्र त्रिपाठी उपस्थित रहे। आयोजन के मीडिया प्रभारी नागेश खरे 'नागी' ने बताया कि पूर्ण पारदर्शिता रखते हुए।

इस आयोजन का पहला चरण प्रारंभ हुआ। जिसमें पर्ची सिस्टम द्वारा दस टीमों को खिलाड़ी आवंटित किए गए। उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में कुल 10 टीमें भाग ले रही है। ग्रुप ए व ग्रुप बी, दोनों ग्रुपों में पांच पांच टीमें होंगी। प्रत्येक टीम को लीग में 4 मैच खेलने होंगे। उसके बाद दो सेमीफाइनल और एक ग्रैंड फिनाले होगा।

इस प्रकार इस आयोजन के अंतर्गत कुल 23 मैच खेले जाएंगे। उन्होंने बताया पिछले वर्ष इस चंद्रमौली भारद्वाज व रवि कुमार धुरिया ने एक सकारात्मक सोच के साथ इसकी बुनियाद रखी जिसमें हमारे देश के लिए बॉर्डर पर लड़ने वाले हमारे जांबाज फौजियों परमवीर चक्र विजेताओं के नाम पर यह आयोजन किया जाता है। इसमें प्रतिभाग करने वाली प्रत्येक टीम का नाम एक परमवीर चक्र विजेता के नाम पर होता है। ज्ञात हो कि अब तक सिर्फ 21 वीरों को यह परम सम्मान प्राप्त हुआ है।

उन्होंने बताया कि यह आयोजन बांदा शहर में क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले जीआईसी मैदान में होगा। यह मैटिंग विकेट पर लेदर बॉल से अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के आधार पर खेला जाएगा। बैठक को संबोधित करते हुए पुष्कर द्विवेदी ने सभी टीमों को शुभकामनाएं दी वह अनुशासन बनाए रखने की सलाह दी। वरिष्ठ भाजपा नेता धर्मेंद्र त्रिपाठी ने वहां उपस्थित खिलाड़ियों को अनुशासन का महत्व बताया वह पूरी ऊर्जा के साथ इस आयोजन को सफल बनाने का आह्वान किया।

मीडिया प्रभारी नागेश करे नागी ने बताया कि यह आयोजन नवंबर माह में होगा। निश्चित तारीख इसी हफ्ते तय कर ली जाएगी। आयोजन के निदेशक चंद्रमौली भारद्वाज ने बताया कि क्रिकेट में कैनवस बॉल के आ जाने से इस खेल को भारी नुकसान पहुंच रहा है लेदर बॉल क्रिकेट महंगा होने के कारण विलुप्त होता जा रहा है। जबकि जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट तक का सफर हर खिलाड़ी को लेदर बॉल से ही खेल कर तय करना होता है।

यह आयोजन हमारे जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए एक उम्दा मंच साबित होगा। ज्ञात हो इस टूर्नामेंट में खेलने वाले खिलाड़ी के लिए उसका बांदा जिले का होना अनिवार्य है। कार्यक्रम का सुंदर संचालन अवनीश अवस्थी शिवा ने किया। इस अवसर पर वहां नागेंद्र प्रसाद मिश्रा अनिल मिश्रा विनय श्रीवास्तव महेश साहिल क़ुतैबा जमा राजेंद्र अवस्थी दीपक श्रीवास्तव प्रज्ञा द्विवेदी राखी राजपूत आदि उपस्थित रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें